A
Hindi News उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी को एक और झटका, अब इस बड़े अपराध में मिली 5 साल से अधिक की सजा

मुख्तार अंसारी को एक और झटका, अब इस बड़े अपराध में मिली 5 साल से अधिक की सजा

मुख्तार के ऊपर कोयला व्यापारी नंद किशोर रुंगटा के भाई महावीर प्रसाद रुंगटा को धमकी देने का आरोप था। गुरुवार को कोर्ट ने माफिया अंसारी को दोषी करार दिया गया है।

मुख्तार अंसारी- India TV Hindi Image Source : PTI मुख्तार अंसारी

उत्तर प्रदेश के मशहूर माफिया मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने के बजाय और ज्यादा बढ़ती चली जा रही हैं। कई मामलों में दोषी करार होने के बाद जेल की सजा काट रहे मुख्तार को एक और आपराधिक मामले में दोषी करार दिया गया है। गुरुवार को कोयला व्यापारी के भाई को धमकी देने के मामले में मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया गया है। कोर्ट ने पांच साल 6 महीने की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। 

क्या है पूरा मामला?

मुख्तार के ऊपर कोयला व्यापारी नंद किशोर रुंगटा के भाई महावीर प्रसाद रुंगटा को धमकी देने का आरोप था। ये मामला अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट/एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रहा था। कोर्ट ने गुरुवार को इस मामले में माफिया मुख्तार को दोषी करार दिया और  पांच साल 6 महीने जेल की सजा सुनाई। बता दें कि बीते कुछ सालों में मुख्तार अंसारी को कई अलग-अलग मामलों में जेल की सजा मिल चुकी है। 

अक्टूबर में मिली थी 10 साल की सजा

बीते अक्टूबर महीने में भी एमपी/एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी को 10 साल की कैद की सजा सुनाई थी। वहीं, कोर्ट की ओर से मुख्तार पर 5 लाख रुपए का भारी भरकम जुर्माना भी लगाया गया था। ये मामला साल 2010 में मुख्तार से जुड़े गैंगस्टर एक्ट रे तहत दर्ज केस से जुड़ा था।

लगातार हो रही कार्रवाई

मुख्तार अंसारी कई बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के पास अंसारी के खिलाफ हत्या से लेकर कई अन्य अपराध के दर्जनों मामले दर्ज हैं। हालांकि, बीते कुछ समय से उनका बुरा वक्त चल रहा है। पुलिस द्वारा मुख्तार के कई अवैद्य संपत्तियों पर कार्रवाई की गई है। कुछ ही महीनों पहले आयकर विभाग ने भी मुख्तार की  100 करोड़ से अधिक की लगभग 23 संपत्तियों को लेकर जांच शुरू की थी। 

ये भी पढ़ें- मां को मार डाला, लाश सूटकेस में भर हरियाणा से प्रयागराज पहुंचा, संगम में बहाने जा रहा था कि...

ये भी पढ़ें- नोएडा-ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर इतनी स्पीड से ज्यादा वाहन चलाने पर कटेगा चालान, नया आदेश लागू