A
Hindi News उत्तर प्रदेश मुरादाबाद में हाल बेहाल, भारी बारिश में डूबा रेल ट्रैक, कई ट्रेनें हुईं कैंसिल; देखें VIDEO

मुरादाबाद में हाल बेहाल, भारी बारिश में डूबा रेल ट्रैक, कई ट्रेनें हुईं कैंसिल; देखें VIDEO

मुरादाबाद में लगातार हुई बारिश की वजह से सड़कें पानी में डूब गई हैं। इस बीच, मुरादाबाद रेल डिविजन की आज 8 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं, जबकि कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

बारिश के पानी में डूबा रेल ट्रैक- India TV Hindi बारिश के पानी में डूबा रेल ट्रैक

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश के चलते सड़कों पर पानी भर गया है। मुरादाबाद-बरेली रेल मार्ग पर पानी भरने की वजह से मुरादाबाद रेल डिविजन की 8 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं, जबकि कई ट्रेनों को पीछे ही रोक दिया गया है। इसके अलावा कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया। स्मार्ट सिटी की लिस्ट में शामिल मुरादाबाद का ड्रेनेज सिस्टम बारिश में धड़ाम हो गया है। हालत ये है कि बारिश बंद होने के बाद भी ज्यादातर इलाकों में सड़कें पानी में डूबी हैं।

अंदरूनी इलाके पानी में जलमग्न

भारी बारिश के चलते शहर के अंदरूनी इलाकों और कॉलोनियां जलमग्न हो गई हैं। घरों, दुकानों और दफ्तरों में पानी भर गया है। फल मंडी, सब्जी मंडी और शहर के अंदरूनी इलाकों में भी पानी भर गया है। बारिश के चलते कई घंटे शहर की बिजली बंद रही, जबकि सुरक्षा की दृष्टि से आज स्कूल बंद रखे गए हैं। मकानों के गिरने की भी सूचना है। बारिश अभी थमी हुई है, लेकिन मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में लगातार हो रही बारिश

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इसके चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। इसके साथ ही कई जिलों में बिजली गिरने की घटना भी सामने आई। लखनऊ में लगातार हो रही बारिश की वजह से जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने लखनऊ के सभी बोर्डों के कक्षा 12 तक के स्कूलों में सोमवार को अवकाश की घोषणा की है। इसके अलावा डीएम ने एडवाइजरी जारी कर जनता से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें।
- राजीव शर्मा की रिपोर्ट