A
Hindi News उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: संभल में मिले मुगलकालीन चांदी के सिक्के, लोगों में मच गई लूटने की होड़; प्रधान ने पुलिस से की शिकायत

उत्तर प्रदेश: संभल में मिले मुगलकालीन चांदी के सिक्के, लोगों में मच गई लूटने की होड़; प्रधान ने पुलिस से की शिकायत

उत्तर प्रदेश के एक जिले में मुगलकालीन चांदी के सिक्के मिले हैं। इन सिक्कों को लेकर गांव वालों में लूटने की होड़ मच गई। पुलिस ने इसे लेकर शिकायत दर्ज की है।

UP- India TV Hindi Image Source : INDIA TV संभल में मिले मुगलकालीन चांदी के सिक्के

संभल: जिले एक गांव में सड़क निर्माण के दौरान मिट्टी में चांदी के सिक्के मिलने से हड़कंप मच गया है। जैसे ही ये सिक्के दिखे लोगों में सिक्के कब्जाने को लेकर होड़ मच गई, जिसके हाथ जो सिक्के लगे वो ले भाग रहा था। मिट्टी में मिले ये सिक्के मुगलकालीन के समय के बताए जा रहे हैं, दावा किया जा रहे है कि ये सिक्के चांदी के हैं। गांव के चौकीदार ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

मिट्टी में मिले सिक्के

जानकारी के मुताबिक, थाना जुनावई के गांव हरगोविंदपुर में इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था, सड़क पर मिट्टी का भराव डालने के लिए पास से ही किसान मनीराम के खेत से ट्रैक्टर ट्रॉली से मिट्टी लाई जा रही थी जैसे ही ट्रॉली से मिट्टी लौटी तो काम कर रहे मजदूरों को मिट्टी में कुछ सिक्के दिखाई दिए, जिसकी जानकारी ठेकेदार सोमवीर सिंह को दी। मजदूर व ग्रामीण मिट्टी में सिक्कों को तलाशने लगे जिसके हाथ लगे वो लेकर भागने लगा।

ग्राम प्रधान ने पुलिस से की शिकायत

गांव के चौकीदार के अनुसार, ठेकेदार 1 किलो 300 ग्राम चांदी के सिक्के लेकर चला गया है। वहीं, कुछ सिक्के पुलिस ने बरामद भी किए हैं, सड़क बनाने वाला ठेकेदार कौन है और कहां का रहने वाला है पुलिस उसकी तलाश कर रही है। सिक्कों पर अरबी में लिखावट के अनुसार उन्हें मुगलकालीन माना जा रहा है। ग्राम प्रधान करन सिंह ने खुदाई में मिले सिक्कों को ले जाने के मामले में ठेकेदार के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है जिसके बाद पुलिस ठेकेदार की तलाश और सिक्कों की बरामदगी में लग गई है।

मामले की जांच की जा रही

पुलिस के अनुसार हरगोविंदपुर गांव के प्रधान के द्वारा ठेकेदार सोमवीर सिंह के खिलाफ तहरीर देकर 1 किलो 300 ग्राम सोने चांदी के सिक्के ले जाने की शिकायत की तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है, सिक्कों को बरामद कर सरकारी खजाने में जमा कराया जाएगा।

(रिपोर्ट- राजीव शर्मा)

ये भी पढ़ें:

जा रहे हैं अयोध्या तो जान लें राम लला की आरती और दर्शन का समय, ट्रस्ट ने दी है जानकारी