A
Hindi News उत्तर प्रदेश परीक्षा के रिजल्ट का था इंतजार, 22वीं मंजिल से गिरने के कारण छात्र की हो गई मौत, पुलिस ने कही ये बात

परीक्षा के रिजल्ट का था इंतजार, 22वीं मंजिल से गिरने के कारण छात्र की हो गई मौत, पुलिस ने कही ये बात

नोएडा के बिसरख में स्थित 22वीं मंजिल से कथित तौर पर गिरने के कारण एक छात्र की मौत हो गई। छात्र 7वीं कक्षा का छात्र था और कुछ दिन पहले ही उसने वार्षिक परीक्षा दी थी, जिसका रिजल्ट गुरुवार को आने वाला था। इस बीच छात्र की मौत हो गई है।

noida student died due to falling from 22nd floor Was waiting for exam results noida police said thi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नोएडा की 22वीं मंजिल से गिरने के कारण छात्र की मौत

नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र में बधुवार को एक सोसाइटी की इमारत की 22वीं मंजिल से कथित तौर पर गिरकर कक्षा सातवीं के छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस को संदेह है संभवत: छात्र ने आत्महत्या की होगी। थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि 13 मार्च की शाम पांच बजकर 30 मिनट पर पुलिस को सूचना मिली कि इको विलेज-तीन स्थित एक सोसाइटी में रहने वाला कक्षा सातवीं का छात्र अंश (14) 22वीं मंजिल पर बने अपने फ्लैट से गिर गया है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची और आत्महत्या तथा हादसा दोनों पहलुओं से मामले की जांच की जा रही है। 

नोएडा में 22वीं मंजिल से गिरने के कारण छात्र की मौत

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र ने हाल ही में कक्षा सातवीं की अपनी वार्षिक परीक्षा दी थी और इसका परिणाम बृहस्पतिवार को आ सकता है। उन्होंने बताया कि छात्र के माता-पिता संगीत के शिक्षक हैं। बता दें कि इससे पूर्व फरवरी में भी कुछ ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। यहां नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में एक व्यक्ति ने इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर जब मौके पर पुलिस पहुंची तो उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और जांच शुरू की। जांच में पुलिस ने पाया कि मृतक डिप्रेशन का शिकार था और उसका इलाज जारी था।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

जानकारी के मुताबिक फरवरी महीने में नोएडा के सेक्टर 75 स्थित पंचशील प्रतिष्ठा हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाले एक व्यक्ति ने 12वीं मंजिर से कूदकर अपनी जान दे दी। घटना सुबह के वक्त देखने को मिली। बताया गया कि व्यक्ति ने अपने घर की बालकनी से छलांग लगा दी। मृतक का नाम गौतम भट्टाचार्य था, जिसकी आयु 58 वर्ष थी। वह सरकारी विभाग में काम करता था जो नोएडा में अपनी पत्नी के साथ रहता था। ऐसा बताया गया कि पिछले काफी समय से वह डिप्रेशन में चल रहा था, इस कारण उसका इलाज भी जारी था। 

(इनपुट-भाषा)