A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी एटीएस को मिली बड़ी सफलता, नेपाल के रास्ते भारत में घुस रहे पाकिस्तानी आतंकियों को दबोचा

यूपी एटीएस को मिली बड़ी सफलता, नेपाल के रास्ते भारत में घुस रहे पाकिस्तानी आतंकियों को दबोचा

यूपी एटीएस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल नेपाल के रास्ते भारत में घुस रहे 3 आतंकियों को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आतंकियों में 2 पाकिस्तानी और एक कश्मीरी नागरिक शामिल है। बता दें कि इन आतंकियों को संबंध हिज्बुल मुजाहिद्दीन और आईएसआई से है।

Pakistani terrorists were entering India through Nepal UP ATS caught 3 terrorist- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नेपाल के रास्ते भारत में घुस रहे थे पाकिस्तानी आतंकी

उत्तर प्रदेश एटीएस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। दरअसल नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ कर रहे तीन आतंकियों को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आतंकियों में 2 पाकिस्तानी और 1 कश्मीर आतंकी है, जिनका संबंध हिजबुल मुजाहिद्दीन और आईएसआई से है। दरअसल यूपी एटीएस को पिछले कुछ दिनों से यह सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तानी नागरिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की सहायता से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश करने वाले हैं। एटीएस को यह सूचना भी मिली थई कि ये लोग भारत में आतंकी घटना को अंजाम देने का मंसूबा रखते हैं और आईएसआई के सहयोग से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के ट्रेनिंग कैंप में प्रशिक्षण भी ले चुके हैं।

यूपी एटीएस ने तीन आतंकियों को किया गिरफ्तार

इस बाबत एटीएस द्वारा जारी प्रेस रिलीज में एटीएस ने बताया कि इस सूचना के प्राप्त होने के बाद एटीएस की गोरखपुर इकाऊई द्वारा सर्विलांस की गई और यह जानकारी सामने आई की दो पाकिस्तानी व्यक्ति भारत नेपाल सीमा के तटवर्ती गांव शेख फरेन्दा होते हुए गुप्त रास्ते से भारत में प्रवेश करने वाले हैं। 3 अप्रैल को एटीएस की गोरखपुर इकाई द्वारा नेपाल भारत यानी सोनौली बॉर्ड से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तों के नाम मोहम्मद अल्ताफ भट, सैय्यद गजनफर और नासिर अली है। मोहम्मद अल्ताफ भट पाकिस्तान के रावलपिंडी, सैय्यद गजनफर पाकिस्तान के इस्लामाबाद का रहने वाला है। वहीं नासिर अली जम्मू कश्मीर के श्रीनगर का रहने वाला है। 

अभियुक्तों की तस्वीर जारी

तीनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने जब तलाशी ली तो उनके पास से 2 मोबाइल फोन, 2 मेमोरी कार्ड, 3 पासपोर्ट, 7 डेबिट और क्रेडिट कार्ड, 3 आधार कार्ड, 2 फ्लाईट की टिकट, पाकिस्तानी ड्राइविंग लाइसेंस, पाकिस्तानी राष्ट्रीय पहचान पत्र, नेपाल, बांग्लादेश, भारत और अमेरिकी की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है। बता दें कि यूपी एटीएस की तरफ से गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों मोहम्मद अल्ताफ भट, सैय्यद गजनफर और नासिर अली की तस्वीर को भी शेयर किया गया है।