A
Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्या: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हुई, सबसे पहले यहां करें रामलला के दर्शन, देखें VIDEO

अयोध्या: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हुई, सबसे पहले यहां करें रामलला के दर्शन, देखें VIDEO

अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। पूरा देश राममय है और रामभक्तों में उत्साह नजर आ रहा है। ये पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है, 550 सालों के बाद भगवान राम को मंदिर में देख भक्त इमोशनल हो रहे हैं।

Ramlala- India TV Hindi Image Source : PTI प्राण प्रतिष्ठा के बाद सामने आई रामलला की पहली झलक

अयोध्या: देशभर के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है। अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की पहली तस्वीर भी सामने आई है। इस तस्वीर ने रामभक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। 550 सालों के संघर्ष के बाद अपने रामलला को मंदिर में देखकर पूरा देश आनंदित हो रहा है। देशभर में इस पल को लेकर उत्सव का माहौल है।

Image Source : PTIरामलला की पहली तस्वीर

गर्भगृह में PM मोदी द्वारा किए जा रहे पूजन के दौरान ये लोग मौजूद

गर्भगृह में पीएम मोदी द्वारा किए जा रहे पूजन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत पूजन करवाने वाले और मंत्र पढ़ने वाले कुछ पुजारी ही मौजूद रहे। इसके अलावा गर्भ गृह में किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। 

रामलला के दर्शन करने पहुंचीं देशभर की हस्तियां

रामलला के दर्शन करने के लिए देशभर की हस्तियां पहुंची हैं। बिजनेस जगत से मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी परिवार समेत पहुंचे हैं। फिल्म जगत से अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, विक्की कौशल, कटरीना कैफ, रोहित शेट्टी, आलिया भट्ट पहुंची हैं। क्रिकेट जगत से सचिन तेंदुलकर पहुंचे हैं। गायकी की दुनिया से सोनू निगम, अनु मलिक, शंकर महादेवन, अनुराधा पौडवाल पहुंची हैं। इसके अलावा धर्म जगत से बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री, साध्वी ऋतंभरा, परमार्थ निकेतन के चिदानंद सरस्वती समेत कई गणमान्य पहुंचे हैं।

Image Source : India Tvरामलला की लेटेस्ट तस्वीर सामने आई

कार्यक्रम में साउथ स्टार चिरंजीवी, राम चरण भी पहुंचे हैं। वहीं पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा भी कार्यक्रम में मौजूद हैं। बता दें कि अयोध्या में मौजूद हस्तियों और कार्यक्रम के आयोजन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बहुत सख्त रखी गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और हर मूवमेंट पर बारीक नजर रखी जा रही है।

हेलिकॉप्टर से की गई फूलों की वर्षा 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हेलिकॉप्टर से फूलों की वर्षा की गई है। ये देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है। रामभक्त खुशी से झूम रहे हैं। 

रामलला के कार्यक्रम को लाइव देखें