A
Hindi News उत्तर प्रदेश अयोध्या: गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान PM मोदी के साथ ये खास लोग ही थे मौजूद, सामने आई तस्वीर

अयोध्या: गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान PM मोदी के साथ ये खास लोग ही थे मौजूद, सामने आई तस्वीर

अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है। इस मौके पर पूरे देश में उत्सव का माहौल है। जगह-जगह एलईडी लगी हुई हैं और लोग अयोध्या के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देख रहे हैं।

PM Modi - India TV Hindi Image Source : INDIA TV पीएम मोदी गर्भगृह में पूजन करते हुए

अयोध्या: यूपी के अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न हो चुका है। रामलला अपनी जगह पर विराजमान हो चुके हैं। पीएम मोदी ने गर्भगृह में पूजन भी कर लिया है। इस दौरान गर्भगृह में बहुत कम लोग ही मौजूद रहे। जिसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल शामिल हैं।

गर्भगृह में PM मोदी द्वारा किए जा रहे पूजन के दौरान ये लोग मौजूद

गर्भगृह में पीएम मोदी द्वारा किए जा रहे पूजन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत पूजन करवाने वाले और मंत्र पढ़ने वाले कुछ पुजारी ही मौजूद रहे। इसके अलावा गर्भ गृह में किसी को भी प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। 

रामलला के दर्शन करने पहुंचीं देशभर की हस्तियां

बता दें कि रामलला के दर्शन करने के लिए देशभर की हस्तियां पहुंची हैं। बिजनेस जगत से मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी परिवार समेत पहुंचे हैं। फिल्म जगत से अमिताभ बच्चन, रणवीर कपूर, विक्की कौशल, कटरीना कैफ, रोहित शेट्टी, आलिया भट्ट पहुंची हैं। क्रिकेट जगत से सचिन तेंदुलकर पहुंचे हैं। गायकी की दुनिया से सोनू निगम, अनु मलिक, शंकर महादेवन, अनुराधा पौडवाल पहुंची हैं। इसके अलावा धर्म जगत से बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री, साध्वी ऋतंभरा, परमार्थ निकेतन के चिदानंद सरस्वती समेत कई गणमान्य पहुंचे हैं।

Image Source : India Tvसामने आई रामलला की पहली झलक

कार्यक्रम में साउथ स्टार चिरंजीवी, राम चरण भी पहुंचे हैं। वहीं पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा भी कार्यक्रम में मौजूद हैं। बता दें कि अयोध्या में मौजूद हस्तियों और कार्यक्रम के आयोजन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बहुत सख्त रखी गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और हर मूवमेंट पर बारीक नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें: 

अयोध्या से रामलला के लाइव दर्शन करिए, सामने आईं मंत्रमुग्ध करने वाली तस्वीरें

अयोध्या पहुंचे बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, किसकी ठठरी बारी? VIDEO में देखें