A
Hindi News उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक की पीट-पीटकर हत्या, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर की ये मांग

समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक की पीट-पीटकर हत्या, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर की ये मांग

समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक और अखिलेश यादव के खास सुरेश ठाकुर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ से मामले में कार्रवाई करकने की मांग की है।

Samajwadi Party's star campaigner suresh-thakur was beaten to death Akhilesh Yadav demanded this by - India TV Hindi Image Source : INDIA TV अखिलेश यादव के करीबी और सपा के स्टार प्रचारक की हत्या

अखिलेश यादव के खास और समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक सुरेश कुमार योद्धा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। इस बाबत उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर दावा किया कि सुरेश की हत्या पीट-पीटकर की गई है। अखिलेश ने लिखा, 'सपा के प्रचारक के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले सुरेश ठाकुर की पीट-पीट कर हत्या की घटना अत्यंत हृदय विदारक है। सरकार से अपील है कि वह जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही सुनिश्चित करे। भावभीनी श्रद्धांजलि।

समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक की हत्या

बता दें कि सुरेश उन्नाव जिले के रहने वाले थे। विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान अखिलेश यादव के साथ सुरेश अक्सर वो कई मंचों पर दिखते थे। अखिलेश यादव और सुरेश की कई तस्वीरें इंटरनेट पर मौजूद है जहां सुरेश कभी अखिलेश यादव के साथ उनके प्लेन व हेलीकॉप्टर में दिख रहे हैं। बता दें कि सोहरामऊ थाना के चौपाई गांव के रहने वाले सुरेश की पत्नी ने बताया कि 28 जुलाई को सुरेश को उनके दो भाइयों ने बेरहमी से पीटा था। इस दौरान सुरेश गंभीर रूप से घायल थे जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में 11 अगस्त को सुरेश की मौत हो गई है। पुलिस ने सुरेश को शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

सीएम योगी जैसा रखते थे वेशभूषा

इस खबर के बाहर आने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की और अस्पताल के बाहर पहुंच गए। सुरेश की पत्नी का कहना हा कि उन्नाव पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की बल्कि थाने से उन्हें भगा दिया गया। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। बता दें कि सुरेश कुमार योद्धा समाजवादी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे हैं। चुनाव के दौरान वे अक्सर अखिलेश यादव के साथ दिखते थे। दरअसल सुरेश उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह ही वेशभूषा रखते थे। इस कारण उन्हें योगी आदित्यनाथ के टू कॉपी के नाम से भी पहचाने जाते थे।