A
Hindi News उत्तर प्रदेश सीतापुर में चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से बड़ा हादसा, 3 मजदूरों की मौत, कई घायल, कर्मचारियों का हंगामा

सीतापुर में चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से बड़ा हादसा, 3 मजदूरों की मौत, कई घायल, कर्मचारियों का हंगामा

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में तीन मजदूरों की जान चली गई है जबकि दो कर्मचारियों का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है।

चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से बड़ा हादसा- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में तीन मजदूरों की जान चली गई है जबकि दो कर्मचारियों का अभी तक सुराग नहीं लग पाया है। मिली जानकारी के अनुसार, रामकोट के जवाहरपुर चीनी मिल में स्टीम टैंक फटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। जबकि पांच से ज्यादा कर्मचारी गंभीर रूप से घायल है। वहीं, दो मजदूर अभी भी लापता बताए जाते हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

मजदूरों का मिल में हंगामा

हादसे के बाद चीनी मिल अधिकारी मौके से फरार हो गए हैं। मिल अधिकारियों की हरकत की वजह से मजदूरों ने मिल में हंगामा शुरू कर दिया है। सूचना मिलने पर इलाके की पुलिस भी पहुंची है। मौके पर पुलिसकर्मियों ने हालात को संभाल रखा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे के बाद मिल अधिकारी मजदूरों की मदद की बजाय फरार हो गए। इसकी वजह से कर्मचारी गुस्सा हो गए। 

टैंक में सफाई के दौरान हुआ हादसा

 यह हादसा उस समय हुआ जब स्टीम टैंक में सफाई हो रही थी। बताया जाता कि टैंक में अचानक से ब्लास्ट हुआ। धमाका शाम चार बजे के करीब हुआ। इसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो वहीं पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।  हादसा होते ही चीनी मिल में हड़कंप मच गया। हादसे के बाद मौके पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। वहीं घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रामकोट थाना पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

 

(रिपोर्ट- समीर, सीतापुर)