A
Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में हंगामा, छात्र ने पिस्टल लहराते हुए दी गोली मारने की धमकी

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में हंगामा, छात्र ने पिस्टल लहराते हुए दी गोली मारने की धमकी

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एक छात्र ने पिस्टल लहराते हुए एक गुट के छात्रों को गोली मारने की धमकी दी। इस दौरान आरोपी ने हंगामा किया। आरोपी से कुछ लोगों से विवाद हुआ था।

पिस्टल लहराता छात्र- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पिस्टल लहराता छात्र

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गुरुवार को उस समय हंगामा हो गया जब एक छात्र पिस्टल लहराते हुए लोगों को धमकाने लगा। 14 सेकेण्ड के इस वीडियो में पीले रंग की स्वेटर पहले एक युवक अपनी कमर से पिस्टल निकाल वहां मौजूद एक छात्र को पिस्टल से गोली मारने की धमकी देता दिख रहा है। वीडियो में यूनिवर्सिटी में मौजूद अन्य छात्र उसे ऐसा करने से मना करते हुए दिख रहे हैं।  

छात्र के खिलाफ थाने में शिकायत

 पीड़ित रविकांत मौर्या ने सिगरा पुलिस थाने में छात्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। रविकांत ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। पुलिस ने वायरल वीडियो के साथ ही यूनिवर्सिटी में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के आधार पर शिनाख्त कर टीमें बना कर आरोपी के जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। जब इस पूरे प्रकरण पर यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर अमिता सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा छात्रा की शिकायत पर कुछ छात्र और बाहरी युवक यूनिवर्सिटी एक डिप्लोमा के छात्र के साथ विवाद करने लगे और इसी बीच छात्र के साथ आये लोगों मे से एक ने पिस्टल निकल गोली मारने की धमकी देने लगा। जिस पर कठोर करवाई की जाएगी।

 छात्रा पर कमेंट करना बनी वजह

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की चीफ प्रॉक्टर अमिता सिंह ने बताया कि आज एक छात्रा पर कुछ छात्रों ने कमेंट किया था। छात्रा ने अपने कुछ परिचित लोगों को बुला लिया और छात्रा की ओर से आये युवक ने पिस्टल निकाल कर हवा में लहराते हुए धमकी देने लगा जिसे सुरक्षा कर्मियों ने बचा लिया।  

पीड़ित ने दी ये जानकारी

एक तरफ जहां चीफ प्रॉक्टर ने छात्रा के साथ दूसरे पक्ष के कमेंट की बात बताई तो वहीं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के डिप्लोमा इन कन्नड़ के छात्र रविकांत शर्मा ने कहा कि मैं युवक को पहचानता भी नही हूं। आज जब मैं स्कालरशिप के सिलसिले में चीफ प्रॉक्टर आफिस पहुंचा तो विद्यापीठ के ही एक हॉस्टल में रहने वाले शशांक राय नाम के छात्र ने पहले मेरे साथ बेवजह मारपीट शुरू कर दी जब अपनी जान बचा कर मैं बाहर भाग तो उसने जेब से पिस्टल निकाल मुझ पर तान दिया। वह मुझे गोली मारने आया था। इसी कारण मैंने सिगरा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

गिरफ्तारी के लिए टीमें हुई गठित

यूनिवर्सिटी में पिस्टल लेकर धमकाने का मामला जैसे ही चर्चा बना तो सिगरा थाने के अलावा चेतगंज थाने की पुलिस महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में पहुंची। छात्र रविकांत शर्मा के तहरीर दिए जाने के बाद एडीसीपी काशी जोन चंद्रकांत मीणा ( IPS) ने बताया कि पिस्टल लेकर धमकी देने का वीडियो महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ परिसर का ही है। इस वीडियो के अलावा परिसर के सीसीटीवी को भी खंगाला जा रहा है। कई टीमें बनाकर जल्द ही आरोपी लोगो की गिरफ्तारी की जाएगी।  

(रिपोर्ट- अश्विनी त्रिपाठी)