A
Hindi News उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक, आगरा में आवारा कुत्तों ने 3 साल की बच्ची को नोच-नोचकर मार डाला

उत्तर प्रदेश में नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक, आगरा में आवारा कुत्तों ने 3 साल की बच्ची को नोच-नोचकर मार डाला

आवारा कुत्ते तीन साल की बच्ची को खेत तक खींच ले गए थे। उसकी चीखें सुनकर बचाने गई एक अन्य छह साल की बच्ची को भी कुत्तों ने घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Uttar Pradesh, Agra- India TV Hindi Image Source : FILE आगरा में कुत्तों ने 3 साल की बच्ची को मार डाला

आगरा: उत्तर प्रदेश में आवारा कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आवारा कुत्तों पर लगाम लगाने के लिए सभी जिला प्रशासन अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन यह प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। कुत्ते सड़क चलते मासूमों को अपना शिकार बना रहे हैं और उनकी मौत हो रही है। कई मामलों में तो कुत्ते पीड़ित का इतना बुरा हाल कर दे रहे हैं कि उन्हें स्वस्थ होने में कई महीने लग जाते हैं।

घर के सामने खेल रही थी बच्ची 

ऐसा ही एक मामला आगरा से सामने आया है। यहां आवारा कुत्तों के हमले में तीन साल के एक बच्चे की मौत हो गई और छह साल की एक बच्ची घायल हो गई। घटना डोकी थाना क्षेत्र के कुमारगढ़ गांव की बताई जा रही है। इस घटना के बारे में बताते हुए सब-इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने कहा, अपने घर के सामने खेल रही तीन साल की एक बच्ची पर आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। कुत्ते उसे खींचकर गांव के बाहर एक खुले मैदान में ले गए।

दूसरी नाबालिग लड़की को अस्पताल में कराया गया भर्ती 

अधिकारी ने कहा कि दूसरी नाबालिग लड़की, जिसने बच्ची को बचाने की कोशिश की, उस पर भी कुत्तों ने हमला किया, लेकिन वह भागने में सफल रही। पुलिस ने कहा कि जब तक स्थानीय लोग इकट्ठा हुए और कुत्तों को भगाया, तब तक बच्चे ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद गांव में सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) सौरभ सिंह के साथ गए कुमार ने कहा, हालांकि परिवार ने अभी आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई है, लेकिन दूसरी लड़की का इलाज चल रहा है।

 

इनपुट - आईएएनएस