A
Hindi News उत्तर प्रदेश उमेश पाल हत्याकांड के शूटर का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, उस्मान चौधरी ढेर

उमेश पाल हत्याकांड के शूटर का यूपी पुलिस ने किया एनकाउंटर, उस्मान चौधरी ढेर

उमेशपाल की हत्या करने वाले एक शूटर को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। जिस शख्स को मारा गया है उसका नाम विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी है।

उमेशपाल की हत्या करने वाले एक शूटर को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। जिस शख्स को मारा गया है उसका नाम विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी है। उमेश पाल को सबसे पहले गोली मारने वाला उस्मान ही था। सीसीटीवी में ये शख्स पैदल आता हुआ दिख रहा है। आज उमेश पाल की हत्या का दसवां दिन है। प्रयागराज पुलिस और STF लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच खबर ये है कि उमेश पाल पर सबसे पहले गोली चलाने वाला विजय उर्फ उस्मान चौधरी को एनकाउंटर में मार गिराया गया है। इससे पहले सरफराज नामे के शख्स को भी एनकाउंटर में मार गिराया गया है, हत्याकांड के वक्त सरफराज गाड़ी चला रहा था। 

एनकाउंटर में एक सिपाही भी हुआ जख्मी
जानकारी है कि विजय कुमार को ही गैंग में उस्मान चौधरी के नाम से जाना जाता था। शूटआउट के वीडियो में पैदल आ रहा शख्स ही विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी था। वहीं पुलिस ने उमेश पाल के शूटरों पर इनाम की रकम भी बढ़ा कर 2.5 लाख कर दी है। खबर है कि प्रयागराज के कौंधियारा में शूटर उस्मान का एनकाउंटर हुआ है। उस्मान चौधरी पर 50 हजार का इनाम था। वहीं, इस एनकाउंटर में कौंधियारा थाना के सिपाही नरेंद्र भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें सीएससी में भर्ती कराया गया है।

STF की 5 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापेमारी
वहीं इस हत्याकांड के बाकी आरोपियों की धरपकड़ के लिए प्रयागराज पुलिस से लेकर STF तक ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इस बीच यूपी पुलिस ने अतीक अहमद के बेटे और शूटआउट के आरोपी असद अहमद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान, मोहम्मद गुलाम और साबिर पर भी ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। पहले ये इनाम पचास हज़ार का था लेकिन अब इसे ढाई लाख कर दिया है। प्रयागराज पुलिस जहां यूपी में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है तो STF पांच राज्यों के पचास ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है।

मुख्तार गैंग कर रहा आरोपियों की मदद
इस मामले में अतीक अहमद की पत्नी भी फरार है। हालांकि उसके दोनों नाबालिग बेटे हिरासत में हैं। अतीक के करीबियों पर लगातार शिकंजा कस रहा है, लेकिन शूटआउट के आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। इस बीच ये भी खुलासा हुआ है कि अतीक के बेटों और दूसरे गुर्गों की फरारी के लिए मुख्तार गैंग भी मदद कर रहा है। 

ये भी पढ़ें-

प्रयागराज: उमेश पाल की हत्या के आरोपियों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने बढ़ाई इनाम की राशि, किया ये ऐलान

Umesh Pal Murder: नेपाल भाग गए उमेश पाल के हत्यारे! मुख्तार अंसारी गैंग कर रहा मदद