A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई से जुड़े 2 लोग गिरफ्तार, 70 से पूछताछ जारी

यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई से जुड़े 2 लोग गिरफ्तार, 70 से पूछताछ जारी

कार्रवाई करते हुए लगभग 132 संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही की है। गठित ट्रिब्यूटल में यूपी एटीएस द्वारा प्रस्तुत सबूतों के आधार पर पीएफआई एवं उसके 8 अनुषांगिक संगठनों पर प्रतिबंध को जायज ठहराया गया है।

UP ATS Big action Against PFI 2 people related to PFI arrested interrogation of 70 continues- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम द्वारा प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई की गई है। इस कड़ी में यूपी एटीएस की टीम ने पीएफआई से जुड़े 21 सदस्यों के विरूद्ध अलग-अलग जिलों में मामला दर्ज कराया है। साथ ही लगातार कार्रवाई करते हुए लगभग 132 संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाही की है। गठित ट्रिब्यूटल में यूपी एटीएस द्वारा प्रस्तुत सबूतों के आधार पर पीएफआई एवं उसके 8 अनुषांगिक संगठनों पर प्रतिबंध को जायज ठहराया गया है। 

यूपी एटीएस की पीएफआई के खिलाफ बड़ी कार्यवाही

राज्य की यूपी एटीए ने विभिन्न जनपदों में प्रतिंधित पीएफआई से पूर्व में जुड़े लगभग 211 संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित किया है। साथ ही इन चिन्हित संदिग्धों के खिलाफ कार्यवाही शुरू हो चुकी है। बता दें कि इस विशेष अभियान के लिए एटीएस की फील्ड इकाई को अलग अलग जिलों में एक्टिव किया गया था। छापेमारी के लिए 30 विशेष टीमों का गठन किया गया था। इस अभियान में एटीएस ने 50-50 हजार रुपये के इनामी दो वांछित अभियुक्तों परवेज अहमद एवं रईस अहमद को गिरफ्तार किया है।

70 लोगों से पूछताछ जारी

साथ ही पूछताछ के लिए यूपी एटीएस की टीम ने 70 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए संदिग्धों से पूछताछ जारी है। साथ ही राष्ट्र विरोधी गतिविधियों एवं उनकी सोशल मीडिया एक्टिवीटीज संबंधित जानकारियों को इक्ट्ठा करने के लिए मोबाइल, लैपटॉप इत्यादि को भी खंगाला जा रहा है। पूछताछ एवं जानकारी प्राप्त करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।