A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: बिजनौर में तेंदुए का बड़ा हमला, 14 साल की नाबालिग को मार डाला

यूपी: बिजनौर में तेंदुए का बड़ा हमला, 14 साल की नाबालिग को मार डाला

14 साल की लड़की अदिति को तेंदुए ने मार डाला। घटना शुक्रवार देर शाम की है। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है। हमले के समय अदिति अपनी मां कुसुम के साथ थी। वह दोनों साथ गांव से बाहर कुछ दूरी पर स्थित शिव मंदिर जा रही थी।

यूपी: बिजनौर में तेंदुए का बड़ा हमला, 14 साल की नाबालिग को मार डाला- India TV Hindi Image Source : FILE यूपी: बिजनौर में तेंदुए का बड़ा हमला, 14 साल की नाबालिग को मार डाला

UP News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के नगीना थाना अंतर्गत किरतपुर गांव में 14 साल की लड़की अदिति को तेंदुए ने मार डाला। घटना शुक्रवार देर शाम की है। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है। हमले के समय अदिति अपनी मां कुसुम के साथ थी। वह दोनों साथ गांव से बाहर कुछ दूरी पर स्थित शिव मंदिर जा रही थी। 

इसी दौरान वहां पहुंचा तेंदुआ उनकी बेटी को घसीटते हुए पास के गन्ने के खेत में ले जाने लगा। उन्होंने कहा, जैसे ही हम मदद के लिए चिल्लाए, मंदिर में मौजूद अन्य लोग लोग दौड़े और कुछ मीटर तक तेंदुए का पीछा किया। तेंदुआ लड़की को छोड़कर भाग गया। 

अदिति को तुरंत नगीना सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बिजनौर के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया। अदिति को गर्दन और पीठ में चोटें आई थीं। दहशत में आए लोगों ने वन अधिकारियों से उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने की गुहार लगाई है। वन अधिकारी अरुण कुमार ने कहा कि हमने तेंदुए को फंसाने के लिए पिंजरे लगाए हैं। इलाके में रहने वाले ग्रामीणों को भी सतर्क कर दिया गया है।

डीएफओ ने कहा कि, पीड़ित परिवार को मुआवजा स्थानीय वन अधिकारियों की रिपोर्ट आने के बाद दिया जाएगा।