A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ी खबर, 4 आरोपी गिरफ्तार, मार्कशीट समेत तमाम सामग्री बरामद

यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ी खबर, 4 आरोपी गिरफ्तार, मार्कशीट समेत तमाम सामग्री बरामद

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से अभ्यर्थियों की मार्कशीट, एडमिट कार्ड, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद हुआ है।

UP Police recruitment paper leak case- India TV Hindi Image Source : INDIA TV GFX यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले 4 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसओजी सर्विलांस सेल, एसटीएफ यूनिट गोरखपुर और इटावा पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से अभ्यर्थियों की मार्कशीट, एडमिट कार्ड, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद हुआ है।

नीरज यादव पहले ही हो चुका है गिरफ्तार 

इससे पहले इस मामले में पेपर लीक के आरोपी नीरज यादव को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। वह बलिया का रहने वाला है और पहले मर्चेंट नेवी में नौकरी करता था। हालांकि बाद में उसने नौकरी छोड़ दी थी। उसे ही मथुरा के एक शख्स ने आंसर की भेजी थी। एसटीएफ इस मामले में जांच कर रही है।

बता दें की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया था और पेपर लीक के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी आदेश जारी किया था।

पेपर लीक पर सीएम योगी ने क्या कहा था?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अभ्यर्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। अधिकारियों को अगले 6 महीने में फिर से पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने का आदेश दे दिया गया है। उन्होंने कहा था कि हम लोगों ने पहले दिन से ही संकल्प लिया था कि नियुक्ति की प्रक्रिया अगर ईमानदारी पूर्वक आगे नहीं बढ़ पा रही है तो यह युवाओं के साथ खिलवाड़ है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे राष्ट्रीय पाप बताते हुए कहा था कि अगर युवा के साथ अन्याय होता है तो यह राष्ट्रीय पाप है। हम लोगों ने पहले दिन से तय किया है कि युवाओं के जीवन और उनके भविष्य के साथ जो खिलवाड़ करेगा, हम लोग भी जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाकर उन तत्वों से उतनी ही सख्ती और कठोरतम तरीके से निपटने का काम करेंगे। सरकार ने शुरू में जो कार्रवाई शुरू की थी, एक बार फिर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है। क्योंकि हम लोग तकनीकी का उपयोग करते हैं, तो हम लोगों के समान ही वे तत्व भी तकनीकी का उपयोग करने लगते हैं।

उन्होंने कहा था कि मैं कभी-कभी ये सोचता हूं कि अगर वे लोग भी सकारात्मक सोच रखते तो इस तरह का काम नहीं करते। संभव है कि वो सही और उचित दिशा में काम करते। वे खुशहाल जीवन व्यतीत करते। लेकिन अब वैसे लोग न घर के रहेंगे और ना ही घाट के, क्योंकि अब सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है, जो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। साथ ही हम लोग कार्रवाई भी ऐसी करते हैं कि वह नजीर बन जाती है। दरअसल पेपर लीक करने वालों के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करने का आदेश जारी कर दिया है। 

ये भी पढ़ें: 

यूपी: लखनऊ के टीले वाली मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्ष को झटका, हिंदू पक्ष को बड़ी राहत, कोर्ट ने रिवीजन याचिका खारिज की