A
Hindi News उत्तर प्रदेश "जब नेतृत्व अच्छा होता है, तो सभी का सम्मान बढ़ता है", CM योगी ने गिनाईं कई बड़ी उपलब्धियां

"जब नेतृत्व अच्छा होता है, तो सभी का सम्मान बढ़ता है", CM योगी ने गिनाईं कई बड़ी उपलब्धियां

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मौजूदा बीजेपी सरकार की योजनाएं जाति, धर्म या क्षेत्र पर आधारित नहीं, बल्कि गांवों, गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए हैं।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि मौजूदा बीजेपी सरकार की योजनाएं जाति, धर्म या क्षेत्र पर आधारित नहीं, बल्कि गांवों, गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के राप्तीनगर और नंदानगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभरा है। 

"55 लाख लोगों को निःशुल्क आवास सुविधा"

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जब नेतृत्व अच्छा होता है, तो सभी का सम्मान बढ़ता है। उन्होंने कहा, ‘‘सरकार की योजनाएं जाति, धर्म या क्षेत्र पर आधारित नहीं हैं, बल्कि गांवों, गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए हैं। देश में चार करोड़ और उत्तर प्रदेश में 55 लाख लोगों को निःशुल्क आवास सुविधा उपलब्ध कराई गई है। प्रदेश में 15 करोड़ लोगों को पिछले साढ़े तीन साल से मुफ्त राशन मिल रहा है और यह अगले पांच साल तक जारी रहेगा।'' 

बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा हो रहे हैं: सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा, "देश में राजमार्गों, रेलवे आदि का विस्तार देखा जा रहा है। AIIMS की स्थापना की जा रही है और उद्योग फल-फूल रहे हैं। बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा हो रहे हैं। पात्र व्यक्ति बिना किसी भेदभाव के कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित हो रहा है।" उन्होंने कार्यक्रम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत भी की। आदित्यनाथ ने लोगों से स्वच्छता अभियान चलाने और धार्मिक स्थलों को स्वच्छ और सुंदर बनाने का आह्वान किया। इस मौके पर सांसद रवि किशन ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।