A
Hindi News उत्तर प्रदेश मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर सरकार की कार्रवाई, एफआई टावर पहुंचा बाबा का बुल्डोजर

मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर सरकार की कार्रवाई, एफआई टावर पहुंचा बाबा का बुल्डोजर

माफिया मुख्तार अंसारी के करीबियों पर एक्शन अब भी जारी है। इसी कड़ी में आज मुख्तार के करीबी बिल्डर पर एक्शन लिया गया। इसके तहत एफआई टावर और एफआई अस्पताल में बने कुछ निर्माणों को एलडीए ने अवैध घोषित कर दिया, जिसे ध्वस्त करने का काम शुरू हो गया है।

up Government action against builder close to Mukhtar Ansari bulldozer reaches FI tower and hospital- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर पर सरकार की कार्रवाई

उत्तर प्रदेश सरकार ने माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की है। मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर के न्यू एफआई हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इस दौ रान एफआई टावर की पार्किंग को खाली करा दिया है। बता दें कि एफआई टावर पर बने दो फ्लोर अवैध घोषित किए गए हैं, जिनपर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर शोएब इकबाल, मोनिस इकबाल, सिराज अहमद और माइकल के खिलाफ कैसरबाग में एफआईआर दर्ज है। 

मुख्तार के करीबियों पर एक्शन

बता दें कि सिराज और माइकल को पुलिस ढूंढ रही है और मोनिस को गिरफ्तार कर पहले ही पुलिस जेल भेज चुकी है। एफआई टावर में बने 2 फ्लोर के 24 फ्लैट और 1 पेंट हाउस को अवैध घोषित कर एलडीए नोटिस दे चुका है। आज एफआई हॉस्पिटल के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है। एफआई हॉस्पिटल को सील कर के विकास प्राधिकरण की कार्यवाही अब एफआई बिल्डिंग पर शुरू हो चुकी है। बता दें कि एफआई टावर कुल 8 मंजिला है। टावर के ऊपर के दो मंजिल यानि 7 और 8 फ्लोर और उसके ऊपर बना पेंटहाउस सहित पार्किंग में बने फ्लैट अवैध हैं।

सरकार गिराएगी दो फ्लोर

ऐसे में विकास प्राधिकरण ने एफआई टावर पर एक्शन शुरू कर दिया है। बता दें कि मौके पर एलडीए उपाध्यक्ष भी मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक एफआई टावर में बुलडोजर पहुंच गया है और पूरी बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। एलडीए का कहना है कि न्यू एफआई हॉस्पिटल अवैध तरीके से बना है और अपार्टमेंट में ग्राउंड फ्लोर पर अवैध निर्माण हुआ है, जिसे तोड़ा जा रहा है। एलडीए के अधिकारियों ने कहा कि अपार्टमेंट की ऊपरी दो मंजिर और पेंट हाउस अवैध तरीके से बनाए गए हैं। फिलहाल बिल्डिंग के नीचे हथौड़ा चल रहा है।