A
Hindi News उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश के जेल विभाग ने उठाया सख्त कदम, कोई भी कर्मचारी नहीं ले जा पाएगा ये चीजें

उत्तर प्रदेश के जेल विभाग ने उठाया सख्त कदम, कोई भी कर्मचारी नहीं ले जा पाएगा ये चीजें

उत्तर प्रदेश के जेल विभाग ने सख्त कदम उठाते हुए एक आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक प्रदेश की सभी जेलों में स्मार्ट वॉच और स्मार्ट बैंड को बैन कर दिया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के जेल विभाग ने सख्त कदम उठाते हुए एक आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक यूपी की जेलों में स्मार्ट वाच,स्मार्ट बैंड को बैन कर दिया गया है। जेल के अधिकारी, कर्मचारी अब स्मार्ट वॉच या स्मार्ट बैंड का इस्तेमाल नही कर सकेंगे। जेल प्रशासन का कहना है कि जेल में अधिकारियों, कर्मचारियों के मोबाइल ले जाने पर पहले से ही बैन लगा हुआ है। प्रशासन का कहना है कि स्मार्ट वाच या स्मार्ट बैंड मोबाइल से कनेक्ट रहते हैं इसलिए इनको बैन किया जा रहा है।

आदेश में कहा गया है कि किसी भी स्थिति में किसी भी व्यक्ति द्वारा(शासकीय/ अशासकीय) स्मार्ट वॉच/ स्मार्ट बैंड को कारागार(जेल) के अंदर नहीं लाया जाएगा। आदेश के मुताबिक जेल के अंदर  स्मार्ट वॉच/ स्मार्ट बैंड को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है। 

Image Source : INDIA TVजेल प्रशान के द्वारा जारी किया गया आदेश

दरअसल, दरअसल हालही में इस बात का खुलासा हुआ था कि चित्रकूट जेल में बंद मऊ से विधायक अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निकहत जेल में उनसे रोज मिलने जाती थीं।  दोनों के बीच की ये अवैध मुलाकात 4-5 घंटे के लिए होती। इस काम में जेल अधिकारी भी उनका साथ देते थे। 

मऊ से विधायक अब्बास अंसारी से जेल में अवैध तरीके से मुलाकात करने पर उनकी पत्नी निकहत बानो को भी गिरफ्तार किया गया था।  ऐसे में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस करह की घटनाओं को रोकने के लिए जेलों में स्मार्ट वॉच और बैंड को बैन करने का कदम उठाया गया है।