A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: बरेली में 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया कानूनगो, मुकदमा दर्ज

यूपी: बरेली में 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया कानूनगो, मुकदमा दर्ज

एक कानूनगो को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। कानूनगो मीरगंज तहसील में एक किसान से पांच हजार रुपये रिश्वत ले रहा था।

 Bareilly- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC पकड़ा गया कानूनगो

बरेली: यूपी के बरेली में एक कानूनगो को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। यूपी पुलिस की बरेली इकाई की भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एसीओ) टीम ने शनिवार को ये कार्रवाई की। कानूनगो मीरगंज तहसील में एक किसान से पांच हजार रुपये रिश्वत ले रहा था। 

क्या है पूरा मामला?

बरेली के पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि मीरगंज तहसील में तैनात कानूनगो श्यामलाल के खिलाफ कोतवाली सीबीगंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है और पुलिस ने कानूनगो को गिरफ्तार कर लिया है। एसीओ की ओर से यह जानकारी दी गयी कि तहसील मीरगंज के नौसेना गांव के हबीब अहमद और नबी अहमद ने पौने दो बीघा जमीन की पैमाइश कराने के लिए आवेदन किया था। 

उन्‍होंने आरोप लगाया कि कानूनगो श्यामलाल ने उनसे सात हजार रुपये की रिश्वत की मांग की। हबीब अहमद ने शुक्रवार को बरेली के एसीओ कार्यालय में इस मामले में शिकायत की थी। इसके बाद शनिवार को टीम मीरगंज पहुंची और हबीब अहमद ने कानूनगो श्यामलाल को जैसे ही पांच हजार की रिश्वत दी तो टीम ने रंगे हाथ उसे गिरफ्तार कर लिया। (इनपुट: भाषा)