A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी: मुजफ्फरनगर में हिंदूवादी नेताओं ने मजार पर लगाए 'जय श्री राम' के पोस्टर, लिखा- कब्र पर जाकर पूजा-पाठ ना करें

यूपी: मुजफ्फरनगर में हिंदूवादी नेताओं ने मजार पर लगाए 'जय श्री राम' के पोस्टर, लिखा- कब्र पर जाकर पूजा-पाठ ना करें

मुजफ्फरनगर में सोमवार देर शाम नगर पालिका में स्थित सालों पुरानी मजार पर हिंदूवादी नेताओं ने जय श्री राम के पोस्टर लगाए हैं। इनमें हिंदुओं को पूजा-पाठ के लिए मंदिर जाने के लिए कहा गया है और मजार पर नहीं आने के लिए कहा गया है।

Muzaffarnagar majar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मुजफ्फरनगर स्थित मजार पर लगाए गए पोस्टर

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर में सालों पुरानी एक मजार पर हिंदूवादी नेताओं ने विवादित पोस्टर लगाए हैं, जो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए हैं। इन पोस्टरों में जय श्री राम और जय सनातन कहते हुए हिंदुओं से अपील की गई है कि वो पूजा-पाठ करने के लिए मजार पर ना आएं बल्कि मंदिरों में जाएं। इस बात की जानकारी जैसे ही पुलिस को लगी तो वह फौरन मौके पर पहुंची और पोस्टरों को हटा दिया।

क्या है पूरा मामला

मुजफ्फरनगर में सोमवार देर शाम नगर पालिका में स्थित सालों पुरानी मजार पर हिंदूवादी नेता राजेश गोयल और उनके कुछ साथियों द्वारा मजार पर एक पोस्टर लगाकर शहर की जनता से अपील की गई कि कोई भी सनातनी हिंदू भाई-बहन पूजा-पाठ और सजदा करने मजार पर ना आएं बल्कि अपने हिंदू मंदिरों में देवी देवताओं की पूजा करे। पोस्टर पर चारों ओर जय हिंदू राष्ट्र और निवेदक राजेश गोयल लिखा हुआ था। 

हिंदूवादी नेताओं के द्वारा मजार पर लगाया गया पोस्टर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मजार पर लगाए गए पोस्टरों को हटा दिया है। जब इस मामले में पोस्टर लगाने वाले हिंदूवादी नेता राजेश गोयल से इंडिया टीवी ने बात की तो उनका कहना है कि सनातन धर्म में कभी भी किसी कब्र या मजार की पूजा-पाठ करना नहीं बताया गया है और ना ही कभी हमारे पूर्वजों ने कब्र पर जाकर पूजा-पाठ की है। इसलिए हमने जनपद वासियों से निवेदन किया है कि होली-दिवाली या किसी भी त्योहार पर कोई भी सनातनी पूजा-पाठ या मन्नत मांगने मजार पर ना जाए, बल्कि हमारे सनातन धर्म में बहुत से देवी देवता हैं और मुजफ्फरनगर में मंदिरों की कमी नहीं है इसीलिए सभी सनातनी अपने इष्ट देवताओं की पूजा पाठ करने के लिए मंदिरों में जाएं।

यूपी में जितनी भी अवैध मजार और कब्र हैं, उन पर बुलडोजर चलाया जाए: राजेश

राजेश ने ये भी कहा कि उत्तराखंड सरकार जिस तरह से अवैध मजारों पर बुलडोजर चला रही है, हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मांग करते हैं कि यूपी में जितनी भी अवैध मजार और कब्र हैं, उन पर बुलडोजर चलाया जाए। आज मैंने मुजफ्फरनगर के नगर पालिका में स्थित मजार पर पोस्टर लगाया है, जल्दी ही मैं पश्चिम उत्तर प्रदेश में जितनी भी मजार हैं, वहां पर जाकर भी पोस्टर लगाकर सभी सनातनी भाई बहन भाइयों से अपील करूंगा कि वह मंदिरों में पूजा करें, ना कि मजार पर जाकर। 

बता दें कि राजेश गोयल एक हिंदूवादी नेता हैं और कई सालों तक हिंदू महासभा में सक्रिय सदस्य रहे हैं। उनका कहना है कि वह आने वाले दिनों में सहारनपुर में स्थित नौ गजा पीर पर भी पोस्टर लगाएंगे और मेरठ, बिजनौर, शामली, बागपत जिलों में जाकर जितनी भी मजार हैं, उन पर भी पोस्टर लगाकर अपनी अपील को दोहराएंगे।  (मुजफ्फरनगर से योगेश त्यागी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

बड़ा खुलासा: लव ट्रायंगल में गई जान, लड़की और साहिल के बीच इस शख्स को लेकर होता था झगड़ा

सुलझ गया राजस्थान का झगड़ा? साथ आए गहलोत और पायलट, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कराई दोनों की दोस्ती