A
Hindi News उत्तर प्रदेश गाड़ी पर लिखा था उत्तर प्रदेश सरकार और एसडीएम, पुलिस ने की चेकिंग तो युवक हुआ गिरफ्तार

गाड़ी पर लिखा था उत्तर प्रदेश सरकार और एसडीएम, पुलिस ने की चेकिंग तो युवक हुआ गिरफ्तार

चुनाव के माहौल में चेकिंग कर रही पुलिस ने जब सहारनपुर में एक वाहन को रुकवाया तो वह दंग रह गई। दरअसल एक युवक द्वारा वाहन पर उत्तर प्रदेश सरकार और एसडीएम लिखवाया गया था। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

up police arrested a man who wrote sdm and Uttar Pradesh Government vehicle- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

सहारनपुर जिले की बेहट थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार को एसडीएम (उपजिलाधिकारी) लिखा वाहन लेकर घूमने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सागर जैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि चुनाव में शांति-व्यवस्था के लिए नियमित जांच की जा रही है। इसी कड़ी में थाना बेहट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) योगेश शर्मा अपनी टीम के साथ थाना क्षेत्र के गदेवड़ तिराहे के पास आज जांच कर रहे थे। इस दौरान एक बोलेरो गाड़ी, जिसके आगे-पीछे के शीशे पर एसडीएम और उत्तर प्रदेश सरकार लिखा हुआ था, को रोका गया। 

गाड़ी लिखवाया एसडीएम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जैन ने बताया कि गाड़ी रुकवाकर जब प्रभारी निरीक्षक ने चालक से पूछताछ की तो वह कागजात नहीं दिखा पाया और न ही खुद के एसडीएम होने का प्रमाण दे सका। पुलिस ने सहारनपुर जिले के रोहित विहार निवासी सोमवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने वाहन को सीज कर दिया है और सोमवाल से पूछताछ की जा रही है। जैन ने बताया कि पूछताछ के दौरान सोमवाल ने बताया कि पांच महीने पहले उसकी गाड़ी एसडीएम सदर के यहां किराये पर लगी हुई थी जिस वजह से उसने गाड़ी पर ‘एसडीएम’ और ‘उत्तर प्रदेश सरकार’ लिखवाया था, लेकिन एसडीएम का जनवरी में तबादला होने पर उसकी गाड़ी भी वहां से हट गई थी। 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

सोमपाल ने पुलिस को बताया कि उसने अपना रौब-दाब दिखाने के इरादे से लिखे गये ‘एसडीएम’ और ‘उत्तर प्रदेश सरकार’ को गाड़ी से नहीं मिटवाया। उसने कहा कि छल करने की नीयत से इसी लिखे हुए नाम की गाड़ी को लेकर वह घूमता था। जैन ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि इससे पूर्व एक शख्स की गिरफ्तारी हुई थी, जो खुद को पीएमओ का अधिकारी बताता था और सरकारी सेवाओं का लाभ लेता था। दरअसल ओडिशा पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स ने जाजपुर जिले से एक कश्मीर युवक को गिरफ्तार किया था, जो खुद को कभी पीएमओ का अधिकारी बताता था। युवक की पहचान सैयद ईशान बुखारी उर्फ ईशान बुखारी के रूप में की गई थी।

(इनपुट-भाषा)