A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हो गई रद्द, लखनऊ में अभ्यर्थियों ने मनाया जश्न, देखें वीडियो

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हो गई रद्द, लखनऊ में अभ्यर्थियों ने मनाया जश्न, देखें वीडियो

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द करने को लेकर आदेश जारी कर दिया है। इस फैसले के बाद लखनऊ में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने खूब जश्न मनाया। बता दें कि अगले 6 महीने के भीतर ही इस परीक्षा का दोबारा आयोजन किया जाएगा।

UP Police Constable Recruitment Exam Cancelled Candidates Celebrated in Lucknow Watch Video- India TV Hindi Image Source : PTI यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हुई रद्द

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने का आदेश दे दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बाबत आदेश जारी करते हुए कहा कि युवाओं के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द किया जा रहा है। सरकार ने यह भी कहा कि अगामी 6 महीने के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस बाबत अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है। योगी आदित्यनाथ द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरत्तम कार्रवाई की जाएगी। 

योगी सरकार के फैसले पर अभ्यर्थियों ने जताई खुशी

यूपी सरकार द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल सिविल पुलिस परीक्षा 2023 को रद्द करने और अगले 6 महीनों के भीतर दोबारा परीक्षा आयोजित करने के आदेश की घोषणा के बाद लखनऊ में अभ्यर्थियों ने जश्न मनाया। बता दें कि ये अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और दोबारा परीक्षा कराए जाने की लोकर मांग कर रहे थे। इस दौरान परीक्षार्थियों द्वारा लगातार री एग्जाम, री एग्जाम के नारे लगाए जा रहे थे। हालांकि अब ये स्पष्ट हो चुका है कि सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है और अब आगामी 6 महीनों में दोबारा परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

आरओ-एआरओ परीक्षा पर क्या होगा फैसला?

बता दें कि यूपी सरकार ने आरओ और एआरओ की परीक्षा को लेकर भी एक अहम फैसला लिया है। सरकार ने इसे लेकर कहा कि इस परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थी 27 फरवरी तक शिकायत और साक्ष्य मौजूद करा सकते हैं। इसके लिए सरकार ने बकायदा एक मेल आईडी भी जारी की है। सरकार ने कहा कि जिस किसी को भी इन परीक्षाओं में गड़बड़ी की आशंका है। वही 27 फरवरी तक secyappoint@nic.in पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि प्रयागराज में ही आरओ और एआरओ परीक्षा को रद्द कराए जाने को लेकर अभ्यर्थियों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।