A
Hindi News उत्तर प्रदेश दिल्ली कूच से पहले मौलाना तौकीर रजा पर एक्शन, UP पुलिस ने किया नजरबंद

दिल्ली कूच से पहले मौलाना तौकीर रजा पर एक्शन, UP पुलिस ने किया नजरबंद

अपनी मांगों के समर्थन में मौलाना तौकीर रजा आज बुधवार को बरेली से दिल्ली तक तिरंगा यात्रा निकालने वाले थे। यात्रा में देशभर से आए मुसलमानों के शामिल होने का दावा किया गया था।

मौलाना तौकीर रजा - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मौलाना तौकीर रजा

दिल्ली कूच से पहले इत्तेहादे मिल्लत कौंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने 72 घंटे के लिए नजरबंद कर दिया है। तौकीर रजा समेत चार लोगों को नजरबंद किया गया है। अपनी मांगों के समर्थन में मौलाना तौकीर रजा आज बुधवार को बरेली से दिल्ली तक तिरंगा यात्रा निकालने वाले थे। यात्रा में देशभर से आए मुसलमानों के शामिल होने का दावा किया गया था। 

तौकीर रजा समेत चार लोगों को नजरबंद किया गया

तौकीर रजा मुसलमानों पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति को 21 मार्च को ज्ञापन सौंपना चाहते हैं, लेकिन तौकीर रजा को उससे पहले ही नजरबंद कर दिया गया है। डीएम के आदेश पर मंगलवार रात तौकीर रजा, मुनीर इदरीशी, डॉ. नफीस और नदीम को उनके घर में 72 घंटे के लिए नजरबंद कर दिया गया। डीएम के आदेश पर उनके घर के बाहर फोर्स लगाया गया है।

विवादित बयान के आरोप में मुरादाबाद में मुकदमा दर्ज

मौलाना तौकीर रजा पर हाल ही में विवादित बयान देने के आरोप में मुरादाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद भी उन्होंने मुस्लिमों के खिलाफ नफरत फैलाने, मॉब लिंचिंग के विरोध में, मस्जिदों-मदरसों की सुरक्षा और हिंदूवादी संगठनों पर पाबंदी लगाने की मांग को लेकर मोर्चा खोला है। उन्होंने शहर के झुमका चौराहे से बुधवार दोपहर 12 बजे दिल्ली कूच का आह्वान किया था।

यह भी पढ़ें- 

Land for Job Scam: लालू का कुनबा आज कोर्ट में हाजिर होगा, CBI के हाथ लग चुके हैं पुख्ता सबूत

कर्नाटक: जुलूस के दौरान मस्जिद पर पथराव, हिंदू पक्ष के लोगों पर पत्थरबाजी का आरोप

आला हजरत के आस-पास के इलाके छावनी में तब्दील

नजरबंदी के फरमान के साथ ही बरेली में दरगाह आला हजरत के आस-पास के इलाके को छावनी बना दिया गया है। तौकीर रजा व अन्य के घर यहां आस-पास ही हैं। कोतवाली से लेकर किला व आस-पास के थानों के प्रभारी और पुलिस इस क्षेत्र में लगा दिए गए। किला थाना प्रभारी राजीव कुमार बिहरीपुर चौकी पर कैंप कर रहे हैं। जरुरत के हिसाब से पुलिस लाइन में पीएसी व अन्य स्टाफ को भी अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया गया है।