A
Hindi News उत्तर प्रदेश बड़ी खबर! यूपी पुलिस का पेपर लीक कराने वाले गिरोह के 7 लोग गिरफ्तार, STF ने की कार्रवाई

बड़ी खबर! यूपी पुलिस का पेपर लीक कराने वाले गिरोह के 7 लोग गिरफ्तार, STF ने की कार्रवाई

यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अभी तक कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। गौरतलब है कि सीएम योगी ने कहा था कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

up police paper leak- India TV Hindi Image Source : INDIA TV यूपी पुलिस का पेपर लीक कराने वाले गिरोह के 6 लोग गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है। पेपर लीक कराने वाले गिरोह के कुल 7 लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान साहिल, दीपक, बिट्टू, रोहित, प्रवीण, नवीन और प्रमोद पाठक के रूप में हुई है। 

भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई

हालही में यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की गई थी। भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटा दिया गया था। उनकी जगह राजीव कृष्ण को भर्ती बोर्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 60,000 से अधिक कांस्टेबल भर्ती पदों के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था। पेपर लीक होने के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

बता दें कि रेणुका मिश्रा को अभी प्रतीक्षारत किया गया है, यानी कहीं पोस्टिंग नहीं दी गई है। वहीं राजीव कृष्णा को निदेशक सतर्कता अधिष्ठान के साथ DG भर्ती बोर्ड का भी चार्ज दिया गया है। 

पेपर लीक मामले में अब तक कई गिरफ्तारी 

पेपर लीक मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालही में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एसओजी सर्विलांस सेल, एसटीएफ यूनिट गोरखपुर और इटावा पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से अभ्यर्थियों की मार्कशीट, एडमिट कार्ड, ब्लैंक चेक, मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद हुआ था। इससे पहले इस मामले में पेपर लीक के आरोपी नीरज यादव को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। वह बलिया का रहने वाला है और पहले मर्चेंट नेवी में नौकरी करता था। हालांकि बाद में उसने नौकरी छोड़ दी थी। उसे ही मथुरा के एक शख्स ने आंसर की भेजी थी। एसटीएफ इस मामले में जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: 

राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा को हुआ कोरोना, आगामी चुनावी कार्यक्रमों को लेकर कही ये बात

यूपी: चाय या पान की दुकान के पास की ये हरकत तो होगी गिरफ्तारी, प्रयागराज पुलिस ने शुरू किया 'ऑपरेशन सबलू'