A
Hindi News उत्तर प्रदेश "ताला, तालीम और तहजीब अलीगढ़ की थी पहचान लेकिन..." सीएम योगी ने पिछली सरकार को कुछ यूं घेरा

"ताला, तालीम और तहजीब अलीगढ़ की थी पहचान लेकिन..." सीएम योगी ने पिछली सरकार को कुछ यूं घेरा

सीएम योगी ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर का एक नोड अलीगढ़ में बन रहा है। वहीं, गाजियाबाद से अलीगढ़ होते हुए कानपुर के फोरलेन हाईवे का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा हैं। साथ ही यहां हरदुआगंज में पावर प्लांट का काम प्रारम्भ हो चुका है।

Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में जनसभा को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में आज एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि भारत के नागरिक अब जहां कहीं भी जाते हैं तो उनको सम्मान की निगाहों से देखा जाता है। एक ओर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ रही है, दूसरी ओर भारत की सीमा सुरक्षित हो रही हैं। आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद पर पूरी तरह विराम लगाने की ओर आज भारत सरकार है। सीएम योगी ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर का एक नोड अलीगढ़ में बन रहा है। वहीं, गाजियाबाद से अलीगढ़ होते हुए कानपुर के फोरलेन हाईवे का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा हैं। साथ ही यहां हरदुआगंज में पावर प्लांट का काम प्रारम्भ हो चुका है।

"जातिवादी सोच के परिवारवादी दलों ने ताला उद्योग बंद कराया" 
यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पहले लोग अलीगढ़ आने से डरते थे कि पता नहीं कब दंगा हो जाए। लेकिन अब आप देखते होंगे कोई माफिया-अपराधी सीना तान कर नहीं चल सकता है। अलीगढ़ ताला नगरी के रूप में विख्यात है। ताला, तालीम और तहजीब कभी इस जनपद की पहचान थी, लेकिन जातिवादी सोच के परिवारवादी दलों ने ताला उद्योग को बंद करने कार्य किया। तुष्टीकरण के आधार पर समाज को विभाजित करते थे, उसी का परिणाम था कि लोगों में भय का माहौल पैदा हो जाता था।

"उन्होनें तुष्टीकरण किया, हमने सश्कतीकरण किया"
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में कहा कि आज राम मंदिर बन रहा है, काशी बन गया, मथुरा सज रहा है। पहले की सरकारों में युवाओं के हाथों में तमंचा होता था। हमने युवाओं के हाथों में टैबलेट दिया। उत्तर प्रदेश आज दंगा मुक्त हो चुका है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को जमीन देने वाले महाराज महेन्द्र सिंह के नाम पर जनपद में राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। पहले की सरकार को जाति के आधार पर बांटने से फुरसत ही नहीं थी। उन्होनें तुष्टीकरण किया, हमने सश्कतीकरण किया। सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि आज अलीगढ़ स्मार्ट सिटी बनने की ओर अग्रसर है।

"आज कोई माफिया यूपी में सीना तानकर नहीं चल सकता"
अलीगढ़ में योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि 2017 के पहले व्यापारी रंगदारी देते थे। आज व्यापारी को 10 लाख सुरक्षा बीमा का कवर दिया है। आज कोई माफिया यूपी में सीना तानकर नहीं चल सकता है। सुरक्षा, सुशासन, विकास ये डबल इंजन की सरकार ही दे सकती है। अलीगढ़ के ताला उद्योग को 'वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट' में स्थान दिया, एक्सपोर्ट करने की सुविधा दी, देश-दुनिया की प्रदर्शनी में एक्सपोर्टर को भेजने की सुविधा भी दी जाती है।

ये भी पढ़ें-

मेरठ-गाजियाबाद में PFI से जुड़ी छापेमारी,  ATS और STF की टीम ने 5 लोगों को किया डिटेन 

जितेंद्र आव्हाड ने शेयर की एक और "केरला स्टोरी", मुस्लिम दंपत्ति ने हिंदू रीति रिवाज से कराई बेटी की शादी