A
Hindi News उत्तर प्रदेश यूपी के लखीमपुर खीरी में हलाला के नाम पर महिला से रेप, पति बार-बार तलाक देकर बहनोई से करवाता है यौन शोषण

यूपी के लखीमपुर खीरी में हलाला के नाम पर महिला से रेप, पति बार-बार तलाक देकर बहनोई से करवाता है यौन शोषण

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी एक मुस्लिम महिला के साथ हलाला के नाम पर उसके साथ दो बार बलात्कार किया गया है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने दो बार उसे तलाक देकर बहनोई से हलाला करवाया और अब तीसरी बार भी तलाक देकर हलाला का दवाब बना रहा है।

उत्तर प्रदेश के...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हलाला के नाम पर दो बार रेप

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला ने आरोप लगाया है कि हलाला के नाम पर उसके साथ दो बार यौन शोषण किया गया है। पीड़ित महिला का आरोप है कि निकाह के बाद पति ने दो बार उसे तलाक दिया फिर अपने दो बहनोई से हलाला करवाने के बाद तलाक वापस ले लिया। महिला का आरोप है कि अब तीसरी बार तलाक के बाद उसके ऊपर फिर से हलाला का दबाव बनाया जा रहा है। जिसके बाद पीड़ित पत्नी पुलिस के पास पहुंच गई। ये मामला लखीमपुर खीरी सदर कोतवाली क्षेत्र का है।

बहनोई की ख्वाहिश पूरी करने के लिए कराया हलाला
दरअसल, यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर आरोपी पति ने अपने बहनोई के साथ पत्नी को यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर कर दिया। आरोपी शाहिद ने अपने बहनोई की ख्वाहिश पूरी करने के लिए अपनी पत्नी को दो बार तलाक दे दिया। हद तो तब हो गई जब तीसरी बार तलाक देने पर शाहिद की मां भी हलाला का दबाव बनाने लगी। इससे तंग आकर महिला ने एसपी को प्रार्थना पत्र दिया है। 

दो बार बहनोई से हलाला के नाम पर कराया बलात्कार 
कोतवाली सदर क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसका निकाह 12 साल पहले निघासन के रहने वाले मोहम्मद शाहिद अली से हुआ था। शाहिद आए दिन दहेज के नाम पर अपनी पत्नी को मारता-पीटता था, उसको तरह-तरह की यातनाएं देता था। जब मन भर गया तब शाहिद ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। उसके बाद अपने बहनोई इलियास को बुलाकर हलाला के नाम पर उसका बलात्कार करवाया। हलाला के बाद शाहिद ने दूसरी बार फिर से निकाह कर लिया। फिर उसको यातनाएं दीं, मारा-पीटा और महिला को फिर तलाक दे दिया। जब पीड़िता ने शाहिद के साथ रहने की जिद की तब शाहिद ने फिर हलाला कराने की शर्त रख दी और फिर जबरन अपने दूसरे बहनोई से हलाला करवा कर निकाह कर लिया। 

तीसरी बार सास ने भी बनाया हलाला का दबाव 
यह सिलसिला अभी रुका नहीं था कि निकाह के कुछ दिन बाद फिर शाहिद ने अपनी पत्नी को तलाक दिया और उस पर तीसरी बार हलाला का दबाव बनाया। इस्लाम के कानून का हवाला देते हुए शाहिद की मां ने भी पीड़िता पर दबाव बनाया। उसके बाद पीड़िता एसपी के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची है। एडिशनल एसपी नैपाल सिंह ने बताया कि उन्हें प्रार्थना पत्र मिला है, जिसपर मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को न्याय दिलाया जाएगा।

(रिपोर्ट-प्रतीक श्रीवास्तव)

ये भी पढ़ें-

बैंगलुरु में धमाके की साजिश हुई नाकाम, पुलिस ने 5 को किया अरेस्ट, बड़े अटैक की कर रहे थे प्लानिंग

"हैलो! मैंने अर्चना को मार दिया..." हथोड़े से पत्नी की हत्या कर पति ने मायके वालों को किया फोन