A
Hindi News उत्तर प्रदेश चलती ट्रेन से फिसली महिला, बचाने के लिए दौड़ पड़े जवान; घटना CCTV में कैद

चलती ट्रेन से फिसली महिला, बचाने के लिए दौड़ पड़े जवान; घटना CCTV में कैद

काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से महिला के फिसलने का वीडियो सामने आया है। मौके पर मौजूद पुलिस जवानों ने महिला की जान बचाई। घटना लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस की है।

ट्रेन से उतरने के दौरान फिसली महिला- India TV Hindi ट्रेन से उतरने के दौरान फिसली महिला

हल्द्वानी के काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर हादसा होने से टल गया। यहां चलती ट्रेन से महिला फिसल गई, जिसका वीडियो सामने आया है। ये घटना लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस की है। ट्रेन चली तो उतरते हुए महिला का पैर फिसल गया। महिला के पैर चलती ट्रेन में नीचे की ओर लटक गए। इसके बाद वह स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर रगड़ते हुए जाने लगी। इस दौरान महिला ट्रेन के दरवाजे के हैंडल को पकड़ कर बचने की कोशिश करती रही। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

जब चलती ट्रेन से उतरने लगी महिला

दरअसल, महिला अपने परिजनों को छोड़ने काठगोदाम रेलवे स्टेशन आई थी। जब ट्रेन चलने लगी तो वह प्लेटफॉर्म पर उतरने लगी। इस दौरान महिला का पैर फिसला और वह प्लेटफार्म पर रगड़ते हुए गिर गई। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों की नजर पड़ी। जवान तत्परता दिखाते हुए महिला की जान बचाने के लिए दौड़ पड़े। इसके बाद पुलिस के जवान ने महिला का हाथ खींच मौत के मुंह से निकाला।

हेड कांस्टेबल की बहादुरी की हुई प्रशंसा

रेलवे प्लेटफार्म ड्यूटी पर नियुक्त हेड हेड कांस्टेबल अनिल कुमार ने महिला की जान बचाई। हेड कांस्टेबल ने महिला का हाथ पड़कर चलती ट्रेन से बाहर खींच लिया। जान बचाने के लिए महिला के साथ आए परिजनों ने हेड कांस्टेबल अनिल कुमार का आभार जाताय। इसके साथ ही मौके पर मौजूद अन्य यात्रीगणों ने भी हेड कांस्टेबल की इस बहादुरी की प्रशंसा की।
- भूपेंद्र रावत की रिपोर्ट