A
Hindi News उत्तर प्रदेश क्या यूपी सरकार का होने वाला है मंत्रिमंडल विस्तार? दिल्ली पहुंचे सीएम योगी

क्या यूपी सरकार का होने वाला है मंत्रिमंडल विस्तार? दिल्ली पहुंचे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर तीन बजे दिल्ली पहुंच रहे हैं। यहां वह कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। इससे पहले वह बुधवार शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मिले थे।

योगी आदित्यनाथ का आज दिल्ली दौरा - India TV Hindi Image Source : PTI/FILE योगी आदित्यनाथ का आज दिल्ली दौरा

नई दिल्ली: तीन राज्यों में बहुमत के साथ चुनाव जीतने के बाद बीजेपी ने अब लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीटों वाले प्रदेश उत्तर प्रदेश में हलचल तेज हो गई हैं। बताया जा रहा है कि यहां प्रदेश सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसकी लिस्ट भी तैयार हो चुकी है और अंतिम मुहर लगवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंचे हुए हैं।

बुधवार शाम सीएम ने राज्यपाल से की थी मुलाकात 

जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुकालात के बाद सीएम आज दिल्ली आ रहे हैं। वह यहां रात्रि प्रवास करेंगे। इस दौअर्ण वह पीएम मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। जानकार बता रहे हैं कि इस दौरान सीएम मंत्रिमंडल विस्तार के लिए तैयार की गई सूची पर मुहर लगवा सकते हैं। इसके बाद राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। बता दें कि योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में अभी एक बार भी मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हुआ है। चूंकि लोकसभा चुनाव से पहले कई समीकरणों को देखते हुए बदलाव किए जाने हैं। इसके लिए अभी का समय मुफीद बताया जा रहा है।

काफी समय से मंत्रिमंडल विस्तार की हो रही है चर्चा 

गौरतलब है कि योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा पिछले काफी समय से है। समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन तोड़कर NDA में शामिल हुए ओमप्रकाश राजभर भी यूपी सरकार में शामिल होने की मंशा पाले हुए हैं। वह मौकों पर ऐसे कई बयान भी दे चुके हैं। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि राजभर को भी योगी सरकार में जगह दी जा सकती है। हालांकि इसके अभी कयास ही लगये जा रहे हैं। पूरी स्थिति सीएम योगी के दिल्ली दौरे के बाद ही साफ़ हो पाएगी, लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार अब तय माना जा रहा है।