A
Hindi News वायरल न्‍यूज रतन टाटा की वजह से दिव्यांग कुत्ते को मिला नया घर, लोग बोले: शानदार प्रयास

रतन टाटा की वजह से दिव्यांग कुत्ते को मिला नया घर, लोग बोले: शानदार प्रयास

रतन टाटा बड़े दिल के मालिक है। इंसानों से लेकर जानवरों तक, उनके दिल में हर किसी के लिए प्यार और दया है। इस पोस्ट से ये बात साबित होती है।

sprite the dog- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/RATANTATA sprite the dog

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा बड़े बिजनेस के साथ साथ बड़े दिल के मालिक भी कहे जाते हैं। वो अपने लाखों कर्मचारियों की मदद करने के साथ साथ इंसानियत के लिए भी काफी काम करते हैं जिसकी वजह से उनको करोड़ों फैंस हैं। इस बार रतन टाटा ने इंसानों का बजाय जानवरों के लिए अपनी उदारता का परिचय दिया है।

कम ही लोग जानते हैं कि अकेले रहने वाले रतन टाटा जानवरों  को अपने पालतू जानवरों से बहुत प्यार है और वो उनकी देखभाल में कोई कोताही नहीं बरतते। इस बार रतन टाटा ने एक दिव्यांग कुत्ते को नई जिंदगी देने के साथ साथ उसे नया घर देने की कहानी शेयर की है जिसे जानकर लोग भावुक हो रहे है।

रतन टाटा ने 2020 में मुंबई में एक दिव्यांग कुत्ते की सर्जरी करवाई थी। ये कुत्ता एक एक्सीडेंट की वजह से पैरालिसिस का शिकार हो गया था और चलने फिरने में असमर्थ हो गया था। तब रतन टाटा की मदद से इसका इलाज करवाया गया और फिर इसके चलने फिरने के लिए इसके पैरों में मशीन लगवाई गई जिससे ये चलने लगा। इस कुत्ते का नाम स्प्राइट रखा गया।

इसके बाद रतन टाटा ने इसके लिए घर खोजना शुरू किया। वो नहीं चाहते थे कि कुत्ता यानी स्प्राइट अनाथालय में रहे। इसके लिए उन्होंने लोगों से मदद मांगी जो स्प्राइट जो अपने घर में रख सकें। उनकी मुहिम रंग लाई और आखिरकार स्प्राइट को अपना घर मिल गया। 

इस बात की जानकारी भी रतन टाटा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की जिसके बाद लोग उनके प्रयासों की सराहना कर रहे हैं। 

Image Source : Instagram/RatanTataSprite get new home

रतन टाटा की पहल पर मुंबई की एनिमल गार्जियंस और एनिमल रेस्क्यूअर कावेरी भारद्वाज ने स्प्राइट को हमेशा के लिए अपने घर का सदस्य बना लिया है और रतन टाटा ने बाकायदा उनका आभार व्क्त करते हुए पोस्ट भी की।