A
Hindi News वायरल न्‍यूज कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज 'नई FIR' पर आया अभिनेत्री का रिएक्शन, बोल्ड तस्वीर शेयर कर कही ऐसी बात

कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज 'नई FIR' पर आया अभिनेत्री का रिएक्शन, बोल्ड तस्वीर शेयर कर कही ऐसी बात

कंगना रनौत के हालिया बयान को लेकर उनके खिलाफ एक नई एफआईआर दर्ज की गई है।

Kangana Ranaut - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/KANGANA RANAUT कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज 'नई FIR' पर आया अभिनेत्री का रिएक्शन

Highlights

  • कंगना रनौत के बयान अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं।
  • हाल ही में उनके 'आजादी' वाले बयान ने भी राजनीतिक तूल पकड़ लिया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हाल ही उनके ऊपर दर्ज हुए एफआईआर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अभिनेत्री के खिलाफ मुंबई में कथित तौर पर सिख समुदाय के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के लिए एफआईआर दर्ज की गई थी। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) द्वारा अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के एक दिन बाद उपनगरीय खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। बुधवार को, अभिनेत्री ने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया कंगना ने इंस्टाग्राम पर एक बोल्ड तस्वीर शेयर कर लिखा, "एक और दिन, एक और एफआईआर... बस अगर वे गिरफ्तारी के लिए आते हैं, तो घर पर ऐसा होगा मेरा मूड।"

Image Source : INSTAGRAM/Kangana Ranaut कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज 'नई FIR' पर आया अभिनेत्री का रिएक्शन

किसानों के विरोध को खालिस्तानी आंदोलन बताते हुए एक पोस्ट डालने के बाद कंगना रनौत को इस विवाद का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295 ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्यों, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करने के इरादे से) के तहत केस दर्ज किया गया था और आगे की जांच चल रही थी।

अधिकारी के अनुसार, मामले में शिकायतकर्ता मुंबई के एक व्यवसायी अमरजीत सिंह संधू हैं, जो डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जिन्होंने सोमवार को शिकायत दर्ज की थी। संधू ने एक बयान में कंगना पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में उनके समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

शिकायत दर्ज करने के बाद, शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल, जो संगठन के अध्यक्ष भी हैं, ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल और मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

शिकायत में, डीएसजीएमसी ने उल्लेख किया कि रनौत ने जानबूझकर और किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को 'खालिस्तानी' आंदोलन के रूप में चित्रित किया और सिख समुदाय को 'खालिस्तानी आतंकवादी' भी करार दिया।