A
Hindi News वायरल न्‍यूज 'मुफ्त बर्गर' के चक्कर में फंस गई पाकिस्तान की पुलिस, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल

'मुफ्त बर्गर' के चक्कर में फंस गई पाकिस्तान की पुलिस, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल

फ्री के बर्गर ना मिलने पर पाकिस्तन की पुलिस ने एक रेस्टोरेंट के सभी कर्मचारियो को रात भर थाने में बंद रखा। अब सोशल मीडिया पर उसकी जमकर थू थू हो रही है।

burger- India TV Hindi Image Source : FB/@JOHNNYANDJUGNU burger

मुफ्त की चीज के लिए लोग कुछ भी कर गुजरते हैं और बाद में जिल्लत ही पाते हैं। कुछ ऐसा ही पाकिस्तान की पुलिस के साथ हो गया जिस पर सोशल मीडिया में बेकसूर लोगों को परेशान करने का आरोप लग रहा है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रहा है जिसके अनुसार पाकिस्तान के लाहौर में पुलिस अधिकारियों के मुफ्त बर्गर देने से इनकार करने पर एक रेस्टोरेंट के सभी 11 कर्मचारियों को रात भर बिना कसूर थाने में बंद करके रखा। 

इस बात की जानकारी जब उक्त रेस्टोरेंट के सोशल मीडिया पेज पर दी गई तो लोग लाहौर की पुलिस को ट्रोल करने लगे और पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाने लगी।

आपको बता दें ये मामला तब उठा जब फेसबुक पर लाहौर के फेमस  फास्ट फूड रेस्टोरेंट 'जॉनी एंड जुगनू' के पेज पर इस बाबत लिखा गया। पोस्ट में लाहौर में प्लाजा 17 सेक्टर सी, फेज 6 डीएचए आउटलेट का जिक्र किया गया है जिसके कर्मचारियों ने कथित तौर पर पुलिसवालों को फ्री के बर्गर देने से इनकार किया तो पुलिस ने उस रेस्टोरेंट के मैनेजर समेत सभी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया और रात भर थाने में बंद रखा। 

पोस्ट के जरिए आरोप लगाया गया कि पहले भी पुलिसवाले फ्री का खाना खाते थे। लेकिन रेस्टोरेंट के कर्मचारि जब मुफ्त में खिला खिला कर तंग आ गए तो उस रात फ्री के बर्गर देने से मना कर दिया गया और पुलिस वाले जाते जाते अंजाम भुगतने की धमकी देकर गए। 

उसके बाद 11 जून को दिन में रेस्टोरेंट के मैनेजर को गिरफ्तार किया गया और उसके बाद सभी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान रेस्टोरेंट के किचन में खाना बन रहा था और कस्टमर तक बैठे थे, लेकिन पुलिस के कर्मचारियों खाने के स्टोव तक बंद नहीं करने दिए औऱ सबको थाने ले गई। 

यहां पुलिस ने थाने में सात घंटे तक इन कर्मचारियों को काफी परेशान किया। उन्हें बताया गया कि एक बहुत ही स्पेशल और हाई प्रोफाइल गेस्ट की मांग पूरी न करने के कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

पोस्ट में कहा गया कि ये पहली बार नहीं था जब फ्री के खाने की मांग की गई थी, और ये प्रताड़ना भी पहली नहीं थी और ना ही आखिरी कही जा सकती है। 

पोस्ट में ये सारी बातें इतनी व्यथा से लिखी गई थी कि पढ़कर लोगों का गुस्सा पुलिस के प्रति भड़क उठा और देखते देखते लाहौर की पुलिस सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगी। लोग पुलिस को भला बुरा कहने लगे। कमेंट्स आने लगे कि न्याय की उम्मीद में जहां देखा जाता है वहां ही ऐसा अन्याय होने लगे तो कोई कहां जाएगा।

खबर फैली तो बाद में लाहौर के आईजी और डीआईजी ने इस मामले में संज्ञान लिया औऱ रेस्टोरेंट को मामले की तह में जाकर इंसाफ करने का आश्वासन दिया।