A
Hindi News वायरल न्‍यूज बेजुबान पर लाद दिया इतना बोझ, हवा में लटका तो लोग बोले: कुछ तो रहम करो

बेजुबान पर लाद दिया इतना बोझ, हवा में लटका तो लोग बोले: कुछ तो रहम करो

कभी कभी इंसान इतना ज्यादा स्वार्थी हो जाता है कि बेजुबानों की सीमा भूल जाता है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

overload horse- India TV Hindi Image Source : FB/RAMESH-KUMAR overload horse

दुनिया में इंसान और जानवरों के बीच कई तरह के रिश्ते है। कहीं जानवर से रखवाली करवाई जाती है तो कहीं उससे खेती करवाई जाती है। घोड़ा, खच्चर और गधे जैसे जानवर हमेशा से ही इंसानों के लिए बोझा ढोने के काम आते हैं। लेकिन हर चीज की एक सीमा होती है, बेचारे जानवर पर इतना बोझ लाद दिया जाए कि वो चल ही न पाए तो क्या होगा। कुछ ऐसा ही वाकया वीडियो के रूप में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक घोड़ा ज्यादा बोझा लादे जाने की वजह से हवा में ही लटक गया। 

इस वीडियो को फेसबुक पर रमेश कुमार नामक यूजर ने पोस्ट किया है। इसमें देखा जा सकता है कि एक बाजार में घोड़ागाड़ी पर सामान लादा जा रहा है। सामान जरूरत से ज्यादा लादा जाने पर घोड़ा हवा में लटका तो लोग एकजुट होकर घोड़े को नीचे लाने की कोशिश करते है। लेकिन फिर उन्हें समझ में आता है कि घोड़ागाड़ी में सामान कम करना होगा। फिर सब लोग घोड़ा गाड़ी में सामान कम करने लगते है और घोड़ा जमीन पर वापस आ पाता है। 

इस वीडियो को अब तक दस लाख लोगों द्वारा देखा जा चुका है और वीडियो देखने के बाद लोगों को बेजुबान घोड़े पर तरस आ रहा है। कई लोगों ने घोड़े के मालिक को फटकार लगाई है तो कई का कहना है कि किसी भी चीज को सीमा तक ही करना चाहिए। 

इस वीडियो को अब तक 42 हजार लोग पसंद कर चुके हैं औऱ एक हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को देखकर कमेंट किया है।