A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: बच्चों की हो रही थी रेस, वीडियो का एंड देखकर नहीं रुकेगी हंसी, कहेंगे: बचपन कितना प्यारा..

Video: बच्चों की हो रही थी रेस, वीडियो का एंड देखकर नहीं रुकेगी हंसी, कहेंगे: बचपन कितना प्यारा..

इस वीडियो को देखकर लोगों का दिल खुश हो गया है। बच्चे इतने प्यारे और मासूम होते हैं कि उनको देखकर रोता हुआ भी हंस दे।

kids race- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 kids race

बचपन कितना मासूम होता है ये छोटे बच्चों को देखकर समझा जा सकता है। छोटे बच्चे सयाने नहीं होते और मासूमियत से भरे बच्चे नहीं जानते नियम कैसे बनाए और फॉलो किए जाते हैं। वो बस ये जानते हैं कि फन करना है। उनकी मासूमियत भरी हरकतें परेशान से परेशान आदमी तक के चेहरे पर मुस्कान ले आती हैं। ऐसा ही एक शानदार वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोगों को वीडियो में दिखाए गए बच्चे पर प्यार आ रहा है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। सुसांत ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है - Innocence is a kind of insanity

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक मैदान में छोटे बच्चों की रिले रेस चल रही है। बच्चों की एक टीम भागती है और दूसरे बच्चों को बेटन पकड़ानी है जिसे लेकर फिर उन बच्चों को दौड़ लगानी है।सब तैयार हैं..लेकिन बेटन हाथ में आते ही बीच में खड़ा एक बच्चा उल्टी दिशा में दौड़ लगा देता है। रेस का आयोजन करने वाले लोग  हंसते हुए उसके पीछे भागकर उसे रोकने की कोशिश करते हैं लेकिन वो भागता रहता है।

बच्चों की मासूमियत से भरा ये वीडियो काफी देखा जा रहा है। इसे अभी तक 24 हजार बार देखा जा चुका है। 2 हजार 700 लोगों ने इसे लाइक किया है और करीब साढ़े चार सौ लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट्स किए हैं। 

लोगों ने वीडियो की तारीफ में पुल बांध दिए हैं। एक यूजर ने लिखा है -आज में मानसिक तनाव में था, लेकिन इस वीडियो को देखकर मेरा तनाव छूमंतर हो गया। एक यूजर ने लिखा है - बच्चे बहुत लाजवाब होते हैं। बचपन बहुत ही कीमती है। एक यूजर ने लिखा है - ये बच्चा ऊषा पीटी है। 

एक यूजर ने लिखा है - यही तो बचपन की कला है, आप उसकी नादानियों पर भी हंस पड़ते हो। एक यूजर ने लिखा है -ऐसे भाग कर भी बच्चा सर्कल तो पूरा कर ही लेगा।