A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: प्यास से बेहाल ऊंट को पानी पिलाकर ट्रक ड्राइवर हुआ वायरल, लोग बोले : सबसे बड़ा पुण्य..

Video: प्यास से बेहाल ऊंट को पानी पिलाकर ट्रक ड्राइवर हुआ वायरल, लोग बोले : सबसे बड़ा पुण्य..

पानी पिलाना सबसे बड़ा पुण्य कहा जाता है। मौत की दहलीज पर बैठे एक प्यासे ऊंट को पानी पिलाकर इस शख्स ने लाखों लोगों की दुआएं लीं।

camel help video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 camel help video

इंसान बनकर जन्म लेना हमारी च्वाइस न हो लेकिन इंसानियत को कायम रखना हमारी च्वाइस हो सकती है। दूसरों की मदद करना और संकट में प्राणियों पर दया करना सबसे बड़ी मानवता है और इसे  करने वाले लोग वाकई कमाल के होते हैं। ऐसे ही एक ट्रक ड्राइवर की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है जिसने भरी गर्मी में सड़ पर बेहाल एक ऊंट को पानी पिलाया। 

इस शानदार लेकिन मन को भावुक कर देने वाले वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत अधिकारी सुसांत नन्दा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

https://twitter.com/susantananda3/status/1413774573481316356

वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेगिस्तान की एक निर्जन सड़क पर चले जा रहे टैंकर ड्राइवर को सड़क किनारे बैठा एक बेहाल ऊंट दिखता है। ऊंट बिलकुल निढाल है, मानों शरीर से प्राण निकल गए हों। ट्रक ड्राइवर साइड में वाहन रोकता है और चलकर ऊंट के पास जाता है। ऊंट उसे देखकर गर्दन उठाता है उसके पास जाता है और ट्रक ड्राइवर साथ लाई पानी की बोतल से उसे पानी पिलाता है। ऊंट गट गट करके पानी पी जाता है। 

इस वीडियो में जिस तरह निर्जन सड़क पर ड्राइवर ने प्यासे ऊंट को पानी पिलाकर उसका जीवन बचाया, वो लोगों का दिल जीत रहा है। लोग इसे सच्ची मानवता की मिसाल कह रहे हैं।

एक यूजर ने कहा कि प्यासे को पानी पिलाना सबसे बड़ा पुण्य है। वहीं एक यूजर ने लिखा है कि कितना प्यारा काम किया है। 

भावुक कर देने वाले इस वीडियो को अब तक 33 हजार लोग देख चुके हैं और 442 लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। इस वीडियो पर लगातार कमेंट्स आ रहे हैं जिसमें शख्स की तारीफ की जा रही है।