A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral : पानी में डूबते बच्चे को हाथियों ने यूं बचाया, वीडियो देखकर लोग बोले: इसे कहते हैं परिवार

Viral : पानी में डूबते बच्चे को हाथियों ने यूं बचाया, वीडियो देखकर लोग बोले: इसे कहते हैं परिवार

इस वीडियो को देखकर आपको परिवार का महत्व समझ में आ जाएगा। देखिए किस तरह हाथियों ने बच्चे की जान बचाई।

elephant- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ @HOPKINSBRFC21 हाथी ने बचाई अपने बच्चे की जान

इंसान हो या जानवर, परिवार सबके लिए जरूरी है। परिवार के बिना इंसान अधूरा है वहीं जानवर भी अपने परिवार और झुंड को काफी अहमियत देते हैं। जानवरो में परिवार की महत्ता दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें हाथियों ने अपने बच्चे को  बचाने के लिए अपनी जान तक आफत में डाल दी।

सोशल मीडिया पर पसंद किए जा रहे इस वीडियो में पानी में डूबते बच्चे को देखकर लोग डरते हैंं और फिर हाथियों ने संघर्ष करके उस बच्चे की जिस तरह जान बचाई, उसे सराहा जा रहा है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी का एक बच्चा अपने झुंड के साथ पानी के पास खड़ा है। अचानक हाथी का एक बच्चा वाटर होल में गिर जाता है। हाथी का बच्चा होल से बाहर निकलने की कोशिश करने लगता है, लेकिन वो नाकाम हो जाता है। बच्चे को परेशानी में देखकर दोनों हाथी उसे बचाने के लिए उस वाटर होल में कूद जाते हैं। फिर दोनों वाटर होल में आगे बढ़कर बच्चे को पकड़ते हैं और धीरे-धीरे उसे धकेलते हुए वाटर होल से बाहर निकाल लेते हैं।

इस वीडियो को ट्विटर पर @hopkinsBRFC21 नाम के एक पेज ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए चल रहे वीडियो में उन्होंने कैप्शन में लिखा है- उनकी चतुरता और निस्वार्थता ने हाथी के बच्चे की जान बचाई, जिससे साबित होता है कि हाथी कितने दयालु होते हैं।  वहीं वीडियो के कैप्शन में लिखा- यह वास्तव में शानदार है। 

यूजर्स इस वीडियो पर अपने-अपने रिएक्शन कमेंट सेक्शन में दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा- भगवान का शुक्र है कि हाथी के बच्चे को बचा लिया गया। हाथी अंदर और बाहर से सुंदर, बहुत दयालु, दयालु और एक दूसरे से प्यार करने वाले होते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा-हाथी बहुत केयरिंग जानवर होते हैं।