A
Hindi News वायरल न्‍यूज बच्चे के लिए जोखिम में डाली जान, शेरनियों की झुंड से आखिरी सांस तक लड़ती रही मां, देखें वीडियो

बच्चे के लिए जोखिम में डाली जान, शेरनियों की झुंड से आखिरी सांस तक लड़ती रही मां, देखें वीडियो

एक मां अपने बच्चे के लिए आखिरी सांस तक लड़ती है। उसे हमेशा अपने बच्चों की चिंता रहती है। वह अपने बच्चे की खातिर कोई भी कष्ट सहने को तैयार रहती है।

The buffalo kept fighting for its child till its last breath.- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/WILDLIFE STORIES आखिरी सांस तक भैंस अपने बच्चे के लिए लड़ती रही।

इस दुनिया में मां से बड़ा कोई रोल नहीं है। एक मां अपने बच्चे के लिए आखिरी सांस तक लड़ती है। उसे हमेशा अपने बच्चों की चिंता रहती है। वह अपने बच्चे की खातिर कोई भी कष्ट सहने को तैयार रहती है। गर्मी हो, सर्दी हो या बरसात, वह अपने बच्चे को हमेशा अपने दिल के करीब रखती है। वह पूरी कोशिश करती है कि बच्चे पर किसी दुश्मन की नजर न पड़े। आपको बता दें कि यह नियम सिर्फ इंसानों पर ही नहीं बल्कि जानवरों पर भी लागू होता है।  जैसे इस वीडियो में भैंस मां अपने बच्चे के लिए अपनी जान दांव पर लगाकर आखिरी सांस तक लड़ती रहती है। 

शेरनी के झुंड ने हमला कर दिया
हम आपके साथ जो वीडियो शेयर कर रहे हैं, उसमें यही दिखाया गया है, लेकिन एक ट्विस्ट के साथ। एक भैंस ने अभी-अभी एक बच्चे को जन्म दिया है और वह एक कमजोर स्थिति में है क्योंकि वह झुंड से दूर है और साथ ही अपने बछड़े को शेरों के झुंड से बचा रही है जो उसके बच्चे को शिकार करना चाहते हैं। यह एक घातक लड़ाई है जो दूसरे रास्ते से जा सकती थी। इस वीडियो में आप साफतौर पर देख सकते हैं कि भैंस आखिर सांस तक लड़ती है ताकि उसके नवजात बच्चे को बाघ शिकार न कर ले। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे शिकारी जानवर उसके बच्चे के पीछे पड़े हुए हैं।


 
यूजर्स ने मां के लिए क्या लिखा?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि शक्तिशाली भैंस। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि इनकी झुंड कहां पर है? एक यूजर ने लिखा कि सच में मां के के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है। एक यूजर ने लिखा कि मां इस दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा होती है। अपने बच्चे के लिए वो कुछ भी कर सकती है।