A
Hindi News वायरल न्‍यूज लोगों पर फेंक रहे थे पत्थर, फिर चिंपैंजी ने अपने बच्चों को सिखाया तमीज, देखें वीडियो

लोगों पर फेंक रहे थे पत्थर, फिर चिंपैंजी ने अपने बच्चों को सिखाया तमीज, देखें वीडियो

कोई जानवर अपनी संतान पर लोगों के साथ गलत व्यवहार करने पर गुस्सा हो जाए तो और अपने बच्चे को मारने लगे? क्या आप विश्वास करेंगे, यह सुनकर ही अजीब लग रहा है।

viral video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 वायरल वीडियो

माता-पिता की जिम्मेदारी होती है कि वे अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दें। छोटी उम्र से ही उनमें अच्छी नागरिक भावना और बुनियादी नैतिक मूल्यों के विकास के बारे में बताएं ताकि जब वे बड़े हों, तो वे कर्तव्यनिष्ठ नागरिक बनें जो समाज में सकारात्मकता फैलाए और एक अच्छे समाज के निर्माण में योगदान दे। अगर आप से कहे कि कोई जानवर अपनी संतान पर लोगों के साथ गलत व्यवहार करने पर गुस्सा हो जाए तो और अपने बच्चे को मारने लगे? क्या आप विश्वास करेंगे, यह सुनकर ही अजीब लग रहा है।

गलती पर चिंपैंजी मां बच्चे को डांटती है
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं इस वीडियो में देखिए, एक चिंपैंजी के बच्चे को चिड़ियाघर में आने वालों पर पत्थर फेंकते दिखाई दे रहे हैं। बच्चे की हरकत को देख मां को यह पसंद नहीं आती है और एक छड़ी जैसी वस्तु उठाती है और इसे मारने का नाटक करती है जैसे कि अपने बच्चे को बुलाने और उसे कुछ शिष्टाचार सिखाने की कोशिश कर रही हो। ये देख सच में ऐसा ही लगा कि चिंपैजी मां अपने बच्चे को लोगों के साथ कैसे पेश आना है ये बता रही है। वीडियो अपने आप में हैरान करने वाला है। 

यूजर्स ने क्या कहा?
इस वीडियो को आइएफएस सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि पर्यटकों पर पत्थर फेंकने वाला बच्चा पकड़ा गया। वे हमारे जैसे ही हैं। माता-पिता ही असली संस्कार सिखाते हैं!। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मुझे मनुष्य से बेहतर लग रहे हैं। मनुष्य में मनुष्यता रही ही कहां? एक यूजर ने लिखा कि सच में ये वीडियो काफी क्यूट है। एक यूजर ने लिखा कि आपने सही कहा सर।