A
Hindi News वायरल न्‍यूज रोड सेफ्टी पर चीन का 'रेसिस्ट' वीडियो, इस भारतीय गाने का किया इस्तेमाल, लोगों ने खूब की खिंचाई

रोड सेफ्टी पर चीन का 'रेसिस्ट' वीडियो, इस भारतीय गाने का किया इस्तेमाल, लोगों ने खूब की खिंचाई

इस बार चीन ने रोड सेफ्टी पर एक वीडियो बनाया है। इस वीडियो को बनाने के बाद चीनी सरकार को अपने कदम वापस लेने पड़े हैं क्योंकि लोगों ने चीनी सरकार की खूब आलोचना की और चीनी सरकार ने रोड सेफ्टी पर बनाए गए इस वीडियो को डिलीट कर दिया है।

China's racist video on road safety used this Indian song- India TV Hindi Image Source : @XONGKURO रोड सेफ्टी पर चीन का 'रेसिस्ट' वीडियो

भारत के खिलाफ जहर उगलना चीन की पुरानी आदत रही है। पहले कई बार ऐसे कई वाक्ये हो चुके हैं जिसमें चीन ने भारत को नीचा दिखाने का प्रयास किया है। चीन अपने कलाकारों का इस्तेमाल हमेशा अपने घटिया प्रोपोगेंडा को आगे बढ़ाने के लिए करता है। इस बार भी चीन ने कुछ ऐसा ही किया है। इस बार चीन ने रोड सेफ्टी पर एक वीडियो बनाया है। इस वीडियो को बनाने के बाद चीनी सरकार को अपने कदम वापस लेने पड़े हैं क्योंकि लोगों ने चीनी सरकार की खूब आलोचना की और चीनी सरकार ने रोड सेफ्टी पर बनाए गए इस वीडियो को डिलीट कर दिया है। 

दलेर मेहंदी के गाने का किया इस्तेमाल

ट्विटर पर रोड सेफ्टी के लिए चीन ने जिस वीडियो को शेयर किया है उस वीडियो में उसने सावले चीनी लोगों को दिखाया है जिनकी मूंछें हैं। इस वीडियो के बैकग्राउंड में दलेर मेहंदी के 'तुनक तुनक तुन' Iगाने का पैरोडी वर्जन चल रहा है जिसपर चीनी सावले रंग के लोग डांस कर रहे हैं। वीडियो में पुरुषों ने दलेर मेहंदी के जैसी पगड़ी पहनी हुई है। वहीं कई महिलाएं जिन्होंने मांग टीका, नथनी और लहंगा पहने रखा है। इस वीडियो को चीनी इन्फ्लुएंसर हाओ गीगी ने बनाया है। वीडियो के इंटरनेट पर वायरल होने के बाद लोग इस वीडियो को रेसिस्ट बता रहे हैं। 

रोड सेफ्टी के लिए बनाया वीडियो

जानकारी के मतुबाकि इस वीडियो को चीन पुलिस ने अपने अधिकारिक वीबो अकाउंट पर शेयर किया था। इस वीडियो में पुरुष बिना हेलमेट और सेफ्टी बेल्ट के साथ दिख रहा है। कमेंट सेक्शन में यूजर्स की मानें तो चीनी जनता को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए इस वीडियो को बनाया गया है और दलेर मेहंदी के गाने के पैरोडी वर्जन का इस्तेमालकिया गया है। बता दें कि इस वीडियो को अबतक 45 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में लिखा यह जानकर अच्छा लगा कि चीनी लोग हंसते भी हैं।