A
Hindi News वायरल न्‍यूज हाथी ने मगरमच्छ की बजा दी बैंड, आखिर में जान बचाकर पड़ा भागना

हाथी ने मगरमच्छ की बजा दी बैंड, आखिर में जान बचाकर पड़ा भागना

जानवर भी अपने बच्चों के लिए मर मिटने को तैयार रहते हैं। वह अपने बच्चे को गले लगाकर रखते हैं। देखें इस वीडियो में, कैसे एक हाथी ने अपने बच्चे को मगरमच्छ से बचाया।

elephant and crocodile fight video- India TV Hindi Image Source : PEXEL/PEXABAY हाथी और मगरमच्छ की लड़ाई वीडियो

हम सभी जानते हैं कि माताएं अपने बच्चों की सुरक्षा के प्रति अत्यधिक सुरक्षात्मक और चिंतित होती हैं और हमने इसे दर्शाने वाले कई अवसर देखे हैं। एक मां अपने बच्चे के लिए ढाल की तरह होती है। बच्चा कितना भी बड़ा हो जाए, लेकिन मां का प्यार हमेशा एक जैसा ही रहता है। यह इंसानों के साथ-साथ जानवरों में भी देखा जाता है। जानवर भी अपने बच्चों के लिए मर मिटने को तैयार रहते हैं। वह अपने बच्चे को गले लगाकर रखते हैं। देखें इस वीडियो में, कैसे एक हाथी ने अपने बच्चे को मगरमच्छ से बचाया।

 

हाथी ने मगरमच्छ की लगा दी लंका
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी का बच्चा कीचड़ भरे पानी में नहा रहा है, लेकिन तभी कुछ ऐसा होता है कि बच्चा काफी तेज दौड़ने लगता है। आप वीडियो में साफ देख पाएंगे कि एक मगरमच्छ बच्चे पर हमला कर देता है, मां देखते ही पुल में घुस जाती हैं। इसके बाद वह मगरमच्छ पर इतना वार करती हैं कि मगरमच्छ को अपनी जान बचाकर भागना पड़ता है।

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा 
इस वीडियो को ट्विटर यूजर और आईएफएस सुसांत नंदा ने अपने प्रोफाइल से शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि हाथी अपने बच्चे की रक्षा करने के लिए किस हद तक जा सकते हैं, यह दिमाग दहला देने वाला है। यहां एक छोटी सी घटना है। मगरमच्छ को सरेंडर करना पड़ा। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मगरमच्छ के पास कभी मौका नहीं था। आश्चर्यजनक। एक यूजर ने लिखा कि बेचारा मगरमच्छ नहीं भागता तो चटनी बन जाता है। एक यूजर ने लिखा कि ये किस जगह की वीडियो है?