A
Hindi News वायरल न्‍यूज दिल छू लेगी आरिफ और सारस की इमोशनल सच्ची कहानी, जानें गूगल पर सर्च क्यों कर रहे हैं लोग

दिल छू लेगी आरिफ और सारस की इमोशनल सच्ची कहानी, जानें गूगल पर सर्च क्यों कर रहे हैं लोग

युवक पक्षी को इशारा करता है और पक्षी इस पर प्रतिक्रिया करता है। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अब पूरी खबर पर आते हैं कि सारस और युवक की दोस्ती कैसे हुई?

Friendship of Arif and Saras- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आरिफ और सारस की दोस्ती

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि ये उत्तर प्रदेश के अमेठी का है। वीडियो में एक युवक और सारस की जोड़ी देखी जा सकती है। इसे देखकर हर कोई हैरान है। एक पक्षी और इंसान की दोस्ती की चर्चा अब पूरे भारत में हो रही है। अब आप ये वायरल वीडियो देखिए, फिर आपको पूरी कहानी बताते हैं कि इंसान और एक पक्षी की दोस्ती कैसे हुई?

वीडियो दिल को छू जाएगा
इस वायरल वीडियो में एक युवक स्कूटी पर नजर आ रहा है। युवक के पीछे एक सारस उड़ता हुआ दिख रहा है। देखने से लग रहा है कि सारस युवक का पीछा कर रहा है। हां,सारस युवक का पीछा कर रहा है क्योंकि दोनों के बीच काफी करीबी दोस्ती है। आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि युवक पक्षी को इशारा करता है और पक्षी इस पर प्रतिक्रिया करता है। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अब पूरी खबर पर आते हैं कि सारस और युवक की दोस्ती कैसे हुई?

ऐसे हुई पक्की दोस्ती 
आपने कुत्तों और इंसानों की दोस्ती तो बहुत देखी होगी, लेकिन सारस और इंसानों की दोस्ती थोड़ी हैरान करने वाली है। अमेठी के रहने वाले आरिफ ने ठीक सात महीने पहले एक घायल सारस की जान बचाई थी। अगस्त 2022 में आरिफ को खेतों में ये सारस मिला। आरिफ की दरिया दिली ने सबका दिल जीत लिया। इलाज कराने के बाद सारस घर में ही रहने लगा। घरवालों को लगा कि वह ठीक होकर उड़ जाएगा लेकिन सारस ने आरिफ को छोड़ने का नाम नहीं लिया। दोनों के बीच पक्की दोस्ती हो गई। आज ऐसा हो गया है कि आरिफ जहां भी जाता है सारस उसके पीछे लग जाता है। वह भी बाइक पर पीछा करने लगता है।