A
Hindi News वायरल न्‍यूज गुरुग्राम: धूमधाम से होगी इस कुत्ते और कुतिया की शादी, पंडित करवाएंगे फेरे, 100 से ज्यादा लोगों को भेजा गया कार्ड

गुरुग्राम: धूमधाम से होगी इस कुत्ते और कुतिया की शादी, पंडित करवाएंगे फेरे, 100 से ज्यादा लोगों को भेजा गया कार्ड

गुरुग्राम के पालम विहार एक्सटेंशन में 13 नवंबर को होने वाली एक कुत्ते और कुतिया की शादी सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है। इस शादी के लिए मंडप भी तैयार है और पंडित जी को भी फेरे करवाने के लिए बुलाया गया है। इस शादी के लिए 100 से ज्यादा लोगों को कार्ड भी भेजा गया है।

Sheru and Sweety marriage- India TV Hindi Image Source : PIXABAY/REPRESENTATIVE PICTURE 13 नवंबर को शेरू और स्वीटी की होगी शादी

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में 13 नवंबर को होने वाली एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल ये शादी किसी इंसान की नहीं बल्कि एक कुत्ता और कुतिया की हो रही है। कुत्ते का नाम शेरू है और कुतिया का नाम स्वीटी है। इस शादी की खासियत ये है कि इसके लिए शादी के कार्ड भी छपे हैं और 100 से ज्यादा लोगों को इस शादी में इनवाइट किया गया है। इसके अलावा शादी से पहले होने वाली हल्दी, मेंहदी की रस्मों को पूरे पारंपरिक तरीके से निभाया जा रहा है। अब लोगों को 13 नवंबर का इंतजार है, जब बैंड बाजे के साथ शेरू की बारात, स्वीटी के घर पहुंचेगी। 

क्या है पूरा मामला

ये शादी गुरुग्राम के पालम विहार एक्सटेंशन में होने वाली है। इसके लिए सभी पारंपरिक रस्मों को निभाया जा रहा है। शादी का मंडप तैयार है और इसमें 100 से ज्यादा लोग शामिल भी होंगे। दरअसल पूरा मामला ये है कि स्वीटी की मालकिन रानी को शादी के बाद बच्चे नहीं हुए थे। ऐसे में उनके पति उनके अकेलेपन को दूर करने के लिए 3 साल पहले स्वीटी को मंदिर के पास से लाए। इस कपल ने स्वीटी को अपना बच्चा समझकर पाला। 

अब वह स्वीटी के बहाने कन्यादान करने वाले हैं। इससे उनके मन की मुराद भी पूरी होगी, ऐसा उनका मानना है। वहीं, शेरू के मालिक भी उसे अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं। शेरू 8 साल का है। इस परिवार का कहना है कि स्वीटी और शेरू साथ रहेंगे, तो उन्हें और बाकी लोगों को बहुत अच्छा लगेगा। 

कैसी हैं शादी की तैयारियां 

स्वीटी और शेरू की शादी की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। शादी करने के लिए पंडित को भी बुलाया गया है। वह दोनों के फेरे करवाएंगे। इसके लिए रात साढे 8 बजे का समय तय किया गया है।