A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral : खुद को जवां रखने के लिए ये शख्स 6 साल से पी रहा है खुद का यूरिन, पूरी खबर उड़ा देगी होश

Viral : खुद को जवां रखने के लिए ये शख्स 6 साल से पी रहा है खुद का यूरिन, पूरी खबर उड़ा देगी होश

इंग्लैंड के हैम्पशायर में रहने वाले 34 साल के हैरी का दावा है कि इस विचित्र अभ्यास ने उन्हें अवसाद से ठीक कर दिया और उनकी उम्र 10 साल कम कर दी। 

Harry Matadeen has been drinking his own urine for 6 years to keep himself young- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Harry Matadeen 

एक शख्स ने पेशाब पीकर अपनी उम्र को रोकने का दावा किया है। शख्स का दावा है कि वह हर दिन अपना पेशाब पीता है और इसकी वजह से वो अपनी उम्र से 10 साल छोटा दिखता है। शख्स का नाम हैरी मातादीन है और वो साल 2016 से अपना पेशाब पी रहे हैं।

इंग्लैंड के हैम्पशायर में रहने वाले 34 साल के हैरी का दावा है कि इस विचित्र अभ्यास ने उन्हें अवसाद से ठीक कर दिया और उनकी उम्र 10 साल कम कर दी। हैरी दूसरों को भी ऐसा करने की सलाह देता है।

 हैरी मैटाडिन प्रतिदिन अपने मूत्र का लगभग 200 मिलीलीटर सेवन करता है। इतना ही नहीं हैरी के डेली ड्रिंक में हमेशा महीने भर का यूरिन शामिल होता है। उनका दावा है कि उनका पेशाब 'सुपर क्लीन' है और इसका स्वाद भी खराब नहीं है। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह न केवल अपना मूत्र पीते हैं, बल्कि मॉइस्चराइजर के रूप में इससे अपने चेहरे की मालिश भी करते हैं। हैरी के मुताबिक 'यूरिन' ने उन्हें उनकी उम्र से काफी छोटा बना दिया है।

ब्रिटेन के डॉक्टर जेफ फोस्टर का कहना है कि अपना खुद का पेशाब पीना 'बहुत बुरा' है। यह आपके शरीर में डिहाइड्रेशन को बढ़ा सकता है और बैक्टीरिया भी पैदा कर सकता है। उन्होंने आगे कहा कि मूत्र एक 'अपशिष्ट उत्पाद' है, जिसमें 'लगभग 90% पानी' के साथ-साथ 'अमोनिया, लवण, बैक्टीरिया और अन्य अपशिष्ट उत्पाद' शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें-

खांसी की समस्या से हैं परेशान? तो गन्ने के रस में मिलाकर पिएं ये एक चीज, जल्द मिलेगी राहत 

Health Tips: खाना खाने के बाद नहाते हैं तो हो जाइए सावधान, सेहत पर पड़ता है बहुत बुरा असर

नीली नसों की गांठ का रोग दूर करेगा योग, स्वामी रामदेव से जानें आयुर्वेदिक उपाय

Weight Loss Drink: रोजाना खाली पेट पिएं ये स्पेशल होममेड ड्रिंक, वजन कम होने के साथ पेट की भी चर्बी होगी कम