A
Hindi News वायरल न्‍यूज क्या आपके अंदर की इंसानियत मर चुकी है? फिर इस वीडियो को देखें, कुछ ही मिनटों में हो जाएगा सब कुछ अपडेट

क्या आपके अंदर की इंसानियत मर चुकी है? फिर इस वीडियो को देखें, कुछ ही मिनटों में हो जाएगा सब कुछ अपडेट

याद रखिए जिस दिन आप इंसानियत भूल जाते हैं, आप इंसान नहीं रह जाते क्योंकि इंसानियत के बिना इंसान का कोई वजूद नहीं है।

Humanity is alive watch this video- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/VEER_YADUVANSHI_93 इंसानियत जिंदा है इस वीडियो को देखें

इस धरती पर इंसानियत का होना बहुत जरूरी है। हमें नहीं पता कि हमें कब किसकी जरूरत पड़ जाए। आज दुनिया में इंसानियत है, इसलिए हम एक-दूसरे के काम आते हैं। हां, कई बार ऐसा भी होता है कि इंसान अपनी इंसानियत भूल जाता है। लेकिन याद रखिए जिस दिन आप इंसानियत भूल जाते हैं, आप इंसान नहीं रह जाते क्योंकि इंसानियत के बिना इंसान का कोई वजूद नहीं है। आज हम इंसानियत की कुछ ऐसी मिसालें दिखाएंगे, जिन्हें देखने के बाद आप उन लोगों की खूब तारीफ करेंगे।

वीडियो में इंसानियत का मैसेज साफ है
सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस एडिट वीडियो में दिखाया गया है कि इंसानियत को इंसानों ने जिंदा रखा है। वीडियो के शूरूआत में एक व्यक्ति सुसाइड करने के लिए ब्रिज से छंलाग लगाने की कोशिश करता है, तभी एक बाइक सवार उसे खींच लेता है। दूसरी क्लिप में एक व्हिल चेयर बैठा बुजुर्ग आदमी एक्सलेटर सीढी से नींचे की ओर तेजी से आ रहा होता है, शॉप पर खड़ी कुछ औरते तुरंत उस व्यक्ति को रोक लेती हैं। तीसरे क्लिप में देखेंगे कि एक बिल्ली ऊंची दीवार पर फंस गई होती है फिर एक युवक उसे कार्टून के डब्बे के सहारे नींचे उतारता है। एक के बाद एक क्लिप आता है और उसमें दिखाता है कि इंसानों के अंदर इंसानियत है। 

जुबिन ने क्या लिखा दिया?
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया है। वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आज दिल को छू लेने वाला वीडियो। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। इस वीडियो पर हिंदी के पॉपुलर सिंगर ने भी कमेंट किया है। जुबिन नौटियाल ने लिखा कि आखिर हम सब एक हैं। इस वीडियो को अच्छे से एडिट किया गया है और वीडियो में संदेश भी साफ है। एक यूजर ने लिखा कि ये भारत नहीं है। यहां किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता।