A
Hindi News वायरल न्‍यूज मासूम बच्चे ने बनाया खुद का टाइम टेबल, पढ़ाई के लिए सिर्फ 15 मिनट, रूटीन देख हंसने लगेंगे

मासूम बच्चे ने बनाया खुद का टाइम टेबल, पढ़ाई के लिए सिर्फ 15 मिनट, रूटीन देख हंसने लगेंगे

एक 6 साल के बच्चे ने अपने 24 घंटे की दिनचर्या को बड़े ही कायदे से पेज पर लिखा है। लेकिन जब आप लड़के के टाइम टेबल को देखेंगे तो आपका बार बार मन करेगा कि आप उस टाइम टेबल को देखें।

innocent 6 year old boy time table make you laugh google trend viral post- India TV Hindi Image Source : @LAIIIIBAAAA 6 साल के बच्चे का अनोखा टाइम टेबल

सोशल मीडिया पर छोटे बच्चे द्वारा की जाने वाली कुछ हरकतों का वीडियो या पोस्ट तो आपने देखा ही होगा। इन पोस्ट को देखकर आपको भी बहुंत हंसी आती होगी। बचपन में सभी का एक समय ऐसा होता है जब लोग खूब मस्ती करते हैं और पढ़ाई में उनका मन नहीं लगता। कई बार बच्चों को पढ़ाई की चिंता भी नहीं होती। वे अक्सर सोचते हैं कि टाइम टेबल बनाकर पूरे दिन को कुछ-कुछ हिस्सों में बांट ली जाए। इससे उन्हें दिन में सभी कामों के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा। ऐसे ही एक बच्चे का पोस्ट हमारे हाथ लगा है। इस पोस्ट को देखकर यकीनन आपकी हंसी छूट जाएगी। 

बच्चे ने बनाया अपना टाइम टेबल

ट्विट पर एक यूजर @Laiiiibaaaa द्वारा एक पोस्ट शेयर किया गया है। इस पोस्ट में जो तस्वीर है उसे देखकर आपको भी मजा आ जाएगा और आपको भी अपना बचपन याद आ जाएगा। दरअसल एक 6 साल के बच्चे ने अपने 24 घंटे की दिनचर्या को बड़े ही कायदे से पेज पर लिखा है। लेकिन जब आप लड़के के टाइम टेबल को देखेंगे तो आपका बार बार मन करेगा कि आप उस टाइम टेबल को देखें। क्योंकि इस टाइम टेबल में लड़के ने सभी चीजों के लिए पर्याप्त टाइम दिया है लेकिन पढ़ाई के लिए मात्र 15 मिनट खुद को दिया है। यही कारण है कि लोगों को यह पोस्ट पसंद आ रहा है। 

पोस्ट देखकर आएगी हंसी

बच्चे ने अपने टाइम टेबल में लिखा है उठने का समय, वॉशरूम टाइम, ब्रेकफास्ट, टीवी टाइम, पढ़ाई का समय, नहाने का समय, लंच, सोने का समय, प्ले विथ रेड कार, ताया-अबू हाउस टाइम, ताया अबू के घर आम खाने का समय, स्लीपिंग टाइम। बता दें कि बच्चे ने सभी के लिए कुछ-कुछ समय निर्धारित किया है। लेकिन पढ़ाई के लिए मात्र 15 मिनट निकाले हैं। इस पोस्ट को 1।2 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। बता दें कि बच्चे की पूरी दिनचर्या को देखने के बाद लोगों की हंसी रूक नहीं रही है।