A
Hindi News वायरल न्‍यूज कौओं के झुंड ने सांप को बड़ी मार मारा, अन्य पक्षियों ने भी मौके का उठाया फायदा, देखें वीडियो

कौओं के झुंड ने सांप को बड़ी मार मारा, अन्य पक्षियों ने भी मौके का उठाया फायदा, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप कई कौवों और अन्य पक्षियों से घिरा हुआ है।

snake and crow fight- India TV Hindi Image Source : YOUTUBE/LATEST SIGHTINGS कौवे ने सांप को मार डाला

सोशल मीडिया पर वाइल्डलाइफ से जुड़े कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। इनमें से कुछ वीडियो चौंकाने वाले होते हैं। जिन्हें देखने के बाद लगता है कि क्या सच में ऐसा हो सकता है? जैसे इस वीडियो को देखने के बाद आप एक बार के लिए हैरान रह जाएंगे। जब हमने भी ये वीडियो देखा तो कुछ सेकेंड के लिए हैरान रह गया। ऐसे में हमने सोचा कि आपको भी ये वीडियो दिखाना चाहिए क्योंकि इस तरह का वीडियो कम ही देखने को मिलता है। इस वीडियो में कौवों का एक समूह सांप का बैंड बजा रहा है। 

कौओं ने सांप की खटिया खड़ी कर दी
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप कई कौवों और अन्य पक्षियों से घिरा हुआ है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कौआ और दूसरे पक्षी एक-एक करके सांप को मार रहे हैं। सभी पक्षी सांप को खूब मारते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप बिल्कुल बेबस नजर आ रहा है, वह लाचार हो गया है। सांप कई बार हमला करने की कोशिश करता है लेकिन कुछ नहीं कर पाता है। कुछ कौवे सांप पर पीछे से हमला भी कर रहे हैं। सांप यहां से निकलने की कोशिश करता है लेकिन वीडियो देखकर नहीं लगता कि सांप का निकलना आसान है।

पक्षियों में क्या कॉर्डिनेशन देखने को मिलता है
इस वीडियो को एक Latest Sightings Youtube चैनल पर पोस्ट किया गया है। वीडियो पर कई लोगों का रिएक्शन भी देखने को मिल रहा है। एक यूजर ने लिखा कि सबसे बड़ा हमला वह नहीं है जो वे देखते हैं, यह वे हैं जो वे नहीं करते" - ये पक्षी अपने बहुआयामी हमलों के साथ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मुझे सबसे ज्यादा हैरानी इस बात की है कि ये दो अलग-अलग प्रजाति के पक्षी हैं जो सांप पर हमले का समन्वय कर रहे हैं। बहुत खूब।