A
Hindi News वायरल न्‍यूज तेंदुआ ने पेड़ से कूदकर हिरण को बनाया अपना शिकार, लोग बोले- 'ये सबसे बेस्ट शिकारी निकला'

तेंदुआ ने पेड़ से कूदकर हिरण को बनाया अपना शिकार, लोग बोले- 'ये सबसे बेस्ट शिकारी निकला'

एक तेंदुए ने एक हिरण का शिकार किया, जिसे देखने के बाद लगा कि वाकई यह एक बेहतरीन शिकार करने वाला जानवर है।

leopard attacked deer- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/@REGAN_TANZANIA तेंदुए ने हिरण पर अटैक किया

बिल्ली परिवार यकीनन वन्य जीव में सबसे अच्छा शिकारी होते हैं। हमने बिल्ली के समान प्रजातियों के सदस्यों के कुछ अविश्वसनीय शिकार करने के कई उदाहरण देखे हैं। इनके शिकार करने का अंदाज अपने आप में हैरान कर देने वाला होता है। कई बार ऐसा लगता है कि क्या बिल्लियों की प्रजाति के ये जानवर इतने कुशल शिकारी हैं? ऐसे ही एक तेंदुए ने एक हिरण का शिकार किया, जिसे देखने के बाद लगा कि वाकई यह एक बेहतरीन शिकार करने वाला जानवर है।

पेड़ से कुदता है और फिर...
इस वायरल वीडियो में एक तेंदुआ हिरण का पीछा करते दिख रहा है। तेंदुआ एक पेड़ के ऊपर है जबकि जमीन पर करीब तीन हिरण चर रहे हैं। तेंदुआ एक रुख अपनाता है, अपने लक्ष्य की पहचान करता है, पेड़ के ऊपर से कूदता है। इसके बाद तो पूरा नजारा ही बदल जाता है। एक हिरण की गर्दन से पकड़ लेता है। वो इस तरह से हमला करता है कि हिरण को भागने का मौका तक नहीं मिलता है। 

इससे पहले नहीं देखा ऐसा शिकार 
इस वीडियो को एक इस्टांग्राम यूजर ने अपने प्रोफाइल से शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के चौंकाने वाले रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि हमने इससे पहले कभी नहीं इस तरह से किसी तेंदुए को शिकार करते हुए देखा है। एक यूजर ने लिखा कि हमें विश्वास हो गया है कि तेंदुए भी उड़ सकते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा कि वाकई ये तेंदुए तो प्रफेक्ट हंटर हैं। क्या शिकार किया है। एक यूजर ने लिखा कि ये तेंदुए बेहतरीन शिकारी में से एक होते हैं। काफी एक्टिव जानवर होते हैं। आपको बता दें कि इस वीडियो पर लोगों के रिएक्शन देखने लायक है।