A
Hindi News वायरल न्‍यूज Lion and Hyena Fight Video: अकेले शेर को देख लकड़कबग्घों के झुंड ने किया अटैक, फिर LION की बैकअप टीम ने मचाई तबाही

Lion and Hyena Fight Video: अकेले शेर को देख लकड़कबग्घों के झुंड ने किया अटैक, फिर LION की बैकअप टीम ने मचाई तबाही

जंगल का राजा शेर होता है। ऐसे शक्तिशाली जानवर को कौन हरा सकता है। आपकी सोच सही है लेकिन कभी-कभी मामला उल्टा हो जाता है और शक्तिशाली लोग भी युद्ध के मैदान में हार जाते हैं।

A herd of hyenas attacked a lion viral video- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/BIG_CAT__NAMIBIA एक शेर को देख लकड़कबग्घों के झुंड ने किया अटैक

सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइफ से जुड़े कई वीडियोज देखने को मिलते हैं। उन वीडियोज में कुछ ऐसे जानवरों की लड़ाई देखने को मिलती है, जिनकी लड़ाई बेहद हैरान कर देने वाली होती है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल के राजा शेर की हालत कुछ देर के लिए खराब हो जाती है। अब आप सोच रहे होंगे कि जंगल का राजा शेर होता है। ऐसे शक्तिशाली जानवर को कौन हरा सकता है। आपकी सोच सही है लेकिन कभी-कभी मामला उल्टा हो जाता है और शक्तिशाली लोग भी युद्ध के मैदान में हार जाते हैं। तो चलिए इस पूरे वीडियो को देखते हैं तब आप पूरे मामला समझ जाएंगे।

लकड़कबग्घों का हमला एक अकेले शेर पर 
वायरल हो रहे इस वीडियो में कई लकड़बग्घे अकेला शेर पर हमला कर रहे हैं। लकड़बग्घे काफी आक्रामक नजर आते हैं। वे एक साथ शेर पर टूट पड़ते हैं। अकेला शेर सिर्फ हमला करने की कोशिश करता है। लकड़बग्घे शेर को काफी परेशान करते हैं, लेकिन कुछ देर बाद सारा नजारा बदल जाता है। शेर के समर्थन में और भी कई शेर आ गए जाते हैं, जिसके बाद शेर की ताकत दोगुनी हो जाती है। ऐसी स्थिति बन जाती है कि लकड़बग्घे को अपनी जान बचाकर भागना पड़ता है। यानी इस युद्ध में शेर की ही जीत होती है।

बैकअप टीम ने साथ दी
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को दो लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो को 5 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। एक यूजर ने लिखा कि बैकअप टीम काम आ गई है। एक यूजर ने लिखा कि दोस्ती आखिरकार काम कर ही गई। एक यूजर ने लिखा कि भरोसा होना चाहिए कि हम एक टीम हैं, फिर हमें कोई हरा नहीं सकता।