A
Hindi News वायरल न्‍यूज भेड़ और सांड के बीच ऐसी लड़ाई नहीं देखी होगी आपने, सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल वीडियो

भेड़ और सांड के बीच ऐसी लड़ाई नहीं देखी होगी आपने, सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा वायरल वीडियो

एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप भी चकित हो जाएंगे। इस वीडियो में दो जानवरों की लड़ाई ऐसी होती है कि शायद ही आपने इससे पहले देखा होगा।

sheep and bull fight video- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BUITENGEBIEDEN भेड़ और सांड की लड़ाई का वीडियो

संघर्ष और वर्चस्व की लड़ाई पुराने जमाने से चलती आ रही है। चाहे वह दो व्यक्तियों या समूहों, गिरोहों, व्यापारिक घरानों, समूह या दो देशों के बीच हो। यही बात जानवरों की दुनिया पर भी लागू होती है, जहां न केवल जानवर बल्कि पक्षी, सांप और अन्य कई भी हैं। वे अपना प्रभुत्व दिखाने के लिए लड़ते हैं। अपने झुंड पर दबदबा बनाने के लिए लड़ाई लड़ते हैं। इन सब के बीच जानवरों की कुछ ऐसी लड़ाईयां होती है जो अपने आप में दिल को छू लेने वाला होता है। एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप भी चकित हो जाएंगे। 

भेड़ और सांड की लड़ाई
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक भेड़ सांड से लड़ने की कोशिश कर रहा है। सांड अपनी जगह पर रहता है लेकिन भेड़ अपनी जगह से चंद कदम पीछे हट जाता है। इसके बाद लगता है कि भेड़ बहुत तेजी से हमला करेगा, लेकिन यहां तो नजारा ही उल्टा हो जाता है। मेंढ धीरे-धीरे आता है और अपने सिर को बैल के सिर से छूता है। यानी एक पल के लिए लग रहा था कि दोनों के बीच भीषण युद्ध होगा, वह बात नजर नहीं आ रही है। मेंढ मस्ती के मूड में लग रहा है, इसलिए इस तरह लड़ रहा है।

वीडियो देख गए पिघल
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि क्यूटेस्टे फाइट ऐवर। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि अबतक का सबसे बेस्ट फाइट है। एक यूजर ने लिखा कि ऐसी ही युद्ध होनी चाहिए। ये प्रेम की युद्ध है, इसमें कोई हारता और जीतता नहीं है। वाकई ये वीडियो दिल को छू लेने वाला है। ये वीडियो आपको कैसा लगा। आप भी जरूर बताएं।