A
Hindi News वायरल न्‍यूज भारत में ई-रिक्शा चला रहे हैं बिल गेट्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो

भारत में ई-रिक्शा चला रहे हैं बिल गेट्स, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो

इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स नजर आ रहे हैं। गेट्स को इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते देख आप हैरान रह गए होंगे।

Microsoft co-founder Bill Gates driving a rickshaw- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/BILL GATES माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स रिक्शा चलाते हुए

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स नजर आ रहे हैं। गेट्स को इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते देख आप हैरान रह गए होंगे। आखिर गेट्स रिक्शा क्यों चला रहे हैं, आइए जानते हैं इसके पीछे की कहानी। आपको बता दें कि बिल गेट्स ने अपनी भारत यात्रा के दौरान आनंद महिंद्रा से भी मुलाकात की थी। ट्विटर पर गेट्स के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष ने यह भी उल्लेख किया कि वे हार्वर्ड विश्वविद्यालय में सहपाठी थे।

ईलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते नजर आए
इसके बाद बिल ने इंस्टाग्राम पर अपनी दोस्ती दिखाते हुए एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में गेट्स ई-रिक्शा चलाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा कि यह एक इलेक्ट्रिक ऑटो-रिक्शा है जो 131 किलोमीटर तक की यात्रा करने में सक्षम है और इसमें 4 लोग बैठ सकते हैं। इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि गेट्स बड़ी आसानी से रिक्शा चला रहे हैं। उन्होंने इस रिक्शा की तारीफ भी की। गेट्स के इस वीडियो को भारत में खूब प्यार मिल रहा है। इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

आनंद ने किया धन्यवाद
इस वीडियो को लेकर आनंद महिंद्रा ने भी बिल गेट्स को प्रतिक्रिया दी। वीडियो को शेयर करते हुए महिंद्रा ने वाहन को आजमाने के लिए गेट्स को धन्यवाद दिया। आनंद महिंद्रा ने लिखा, "'चलती का नाम बिल गेट्स की गाड़ी'। आगे लिखा कि अब अगली बार ईवी थ्री व्हीलर रेस आपके और सचिन तेंदुलकर और मेरे बीच होनी चाहिए। आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि यह बहुत अच्छी पहल होगी। जब ऐसे लोग समाज के बीच ऐसे आयेंगे। एक यूजर ने लिखा कि एक राउंड मुझे भी दीजिए।