A
Hindi News वायरल न्‍यूज जब बंदर की मां अपने बच्चे के लिए हवा में लटकी, देख लोगों ने कहा- 'दुनिया में मां से बड़ा कोई नहीं है'

जब बंदर की मां अपने बच्चे के लिए हवा में लटकी, देख लोगों ने कहा- 'दुनिया में मां से बड़ा कोई नहीं है'

वीडियो में बंदर की मां को देखकर आप एक पल के लिए हैरान रह जाएंगे। इसे देखने के बाद आपको एहसास होगा कि दुनिया में मां से बढ़कर कोई नहीं है।

viral monkey video- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM वायरल बंदर का वीडियो

मां का दिल ममता से भरा होता है। मां को हमेशा अपने बच्चे की चिंता रहती है। वह हर पल अपने बच्चों के लिए एक पैर पर खड़ी रहती हैं। ऐसा सिर्फ इंसानों में ही नहीं देखा जाता बल्कि जानवरों में भी ऐसा होता है। जैसे एक बंदर की मां अपनी जान जोखिम में डालकर अपने बच्चे का इंतजार करती है। जब उसका बच्चा उसके पास आता है तो वह फिर आगे बढ़ जाती है। इस वीडियो में बंदर की मां को देखकर आप एक पल के लिए हैरान रह जाएंगे। 

बंदर की मां का वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बंदर की मां पेड़ पर चढ़ती हुआ नजर आ रही है। वह पेड़ की शाखाओं को पकड़ लेती है और अगले पेड़ पर कूदने के लिए आगे बढ़ती है लेकिन उसका बच्चा पीछे रह जाता है, जिससे वह बीच में ही लटक जाती है। आप इस वीडियो में साफ देख सकते हैं कि बच्चे के आते ही मां दूसरे पेड़ से छलांग लगा देती है।  दिल को छू लेने वाला ये पल कैमरे में कैद हो गया है।

मां पर लोगों ने लिखी दिल की बात
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मां तो मां होती है। एक यूजर ने लिखा कि इंसान हो या जानवर मां का रूप एक ही होता है। एक यूजर ने लिखा कि दुनिया में मां से बड़ा कोई नहीं है। एक यूजर ने लिखा कि मां हमारे लिए क्या नहीं करती लेकिन हम भूल जाते हैं। इस वीडियो पर वाकई दिल को छू लेने वाले जवाब आ रहे हैं, जिसे पढ़कर आप भी कुछ लिखने को मजबूर हो जाएंगे।